कर्नाटक सरकार की कर्जमाफी किसानों के साथ क्रूर मजाक: PM मोदी

Friday, Dec 28, 2018 - 10:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि वह केवल ‘‘विकास मुक्त भ्रष्टाचार’’ में दिलचस्पी रखती है। पीएम ने कहा कि एच. डी. कुमारस्वामी सरकार की कृषि कर्जमाफी, किसानों के साथ किया गया ‘सबसे क्रूर’ मजाक है। 


मोदी ने कहा कि लोग भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चाहते हैं लेकिन कर्नाटक सरकार विकास मुक्त भ्रष्टाचार चाहती है। भाजपा के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए राज्य के बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद में मोदी ने ये बातें कही। संपर्क कार्यक्रम का मकसद अगले साल लोकसभा चुनावों के पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरना है।
 

पीएम ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने भाजपा में आस्था प्रकट की थी और यह पार्टी कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि अगर सरकार लोगों के कल्याण की परवाह नहीं करती तो वह उनकी आवाज बनें।  उन्होंने सत्तारूढ़ गठबंधन के भागीदारों के बीच कथित खींचतान का हवाला देते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि कर्नाटक में सत्तासीन लोग म्यूजिकल चेयर का गेम खेल रहे हैं। जब सत्तासीन लोग जनता के कल्याण में रूचि नहीं रखते हैं तो यह हमारे कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है कि वे लोगों की आवाज बनें। 


राज्य में कृषि संकट और किसानों की खुदकुशी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर मोदी ने कहा कि केवल कुछ ही कृषकों को सरकार के कर्ज माफी कार्यक्रम से लाभ मिला है। उन्होंने पूछा कि देशभर में घूम घूमकर जो कृषि कर्ज माफी का श्रेय ले रहे हैं, क्या वे किसानों की खुदकुशी का भी दोष अपने सिर लेंगे?

vasudha

Advertising