राम मंदिर पर बोले पीएम मोदी- न्यायिक प्रक्रिया में दखल दे रही कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को जातिवाद का जहर घोलने वाली पार्टी बताते हुए कहाकि उसके पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं हैं, इसलिए वह मोदी की जात पूछ रही हैं। पीएम ने आज  राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में चुनाव प्रचार की अपनी शुरुआत करते हुए जातिवाद और राम मंदिर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्यायिक प्रक्रिया में दखल दे रही है। उनके वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को डराने-धमकाने का खेल शुरू किया है। 
PunjabKesari

पराजय को स्वीकार नहीं कर रही कांग्रेस 
मोदी ने उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में भीषण जंग चल रही हैं और उसका उसके पास कोई जवाब नहीं हैं इसलिए चुनाव में मुद्दा बन जाता हैं कि मोदी की जात कौनसी हैं। गुजरात चुनाव के समय भी कांग्रेस ने जाति को लेकर बवाल मचाया था और इस मुद्दे पर कुछ लोगों को निलंबित भी किया और फिर दो महीनों बाद आ गले लग जा का काम किया। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि भारत का मुखिया जब बाहर जाता हैं तो दुनिया जात पूछती हैं क्या, दुनिया तो भारत के सवा सौ करोड़ लोग दिखते हैं। कांग्रेस लोकतंत्र एवं पराजय को स्वीकार नहीं कर रही है।

PunjabKesari

जातिवाद का जहर छोड़ नहीं पाई कांग्रेस 
पीएम ने कहा कि जातिवाद के जहर के कारण ही कांग्रेस की हरकते नजर आ रही हैं और कांग्रेस के अहंकार का राजस्थान का इतिहास साक्षी है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस दिनो दिन नीचे गिरती जा रही है और उनके नेता राजनीति के संस्कार छोड़ दिये हैं तथा शिष्टाचार भूल गये हैं। उनकी चुनाव के मद्दों पर बहस की हिम्मत नहीं हैं। पीएम ने कहा कि क्या मोदी के जन्मस्थान एवं जाति से राजस्थान का भविष्य तय होगा। जब चुनाव आते हैं कांग्रेस के व्यवहार में यह सब बातें आती हैं। कांग्रेस में गरीब एवं कमजोर के प्रति नफरत का भाव भरा हुआ हैं। 

PunjabKesari

 नामदारों का अहंकार को जनता कर देगी चकनाचूर 
मोदी ने कहा कि कांग्रेस बाबा साहब भीमराम अंबेडकर याद नहीं हैं उसे तो एक ही परिवार याद हैं। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने मंडल रिपोर्ट के खिलाफ जहर उगला था। कांग्रेस ने अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के लिए भी अड़ंगा डाला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय दलितों के खिलाफ बड़े नरसंहार हुए हैं। कांग्रेस नक्सलवादियों को क्रातिकांरी बताती हैं। पीएम ने वायरल हुए एक वीडियों का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए भारत माता से बढ़कर कोई और माता हैं जबकि हमारे लिए दल से बड़ा देश हैं। उन्होंने कहा कि विकास कर पाये या नहीं, इसे आधार मानकर वोट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नामदारों का अहंकार अलवर की जनता चकनाचूर कर देगी और विकास के मंत्र को जन जन का आर्शीवाद मिल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News