तीन राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी (पढ़ें 1 मई की खास खबरें)

Wednesday, May 01, 2019 - 05:16 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन राज्यों के दौरे पर रहेंगे। वह सुबह 11 बजे उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद यूपी के ही बहराइच में दूसरी जनसभा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की तीसरी जनसभा मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में होगी। इसके बाद पीएम मोदी शाम 7:45 बजे राजस्थान के जयपुर में जनसभा करेंगे।

जेट एयरवेज पर दिल्ली हाईकोर्ट करेगा सुनवाई
जेट एयरवेज को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने बड़ा फैसला लिया है। कोर्ट ने कहा है कि जेट एयरवेज के यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था और रिफंड संबंधी याचिका पर आज सुनवाई करेगा।

हनीप्रीत की याचिका पर होगी सुनवाई
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। इस याचिका पर आज सुनवाई होगी। हनीप्रत ने याचिका में दलील दी है कि पंचकूला हिंसा में उसकी कोई भूमिका नहीं थी।

आज परवेज मुशर्रफ लौट सकते हैं स्वदेश
देशद्रोह के मामले का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज के आज स्वदेश लौट सकते हैं। उनके वकील ने शनिवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी। एक विशेष अदालत ने मार्च 2014 में मुशर्रफ (75) के खिलाफ आरोप तय किया था।

आज मसूद अजहर पर यूएन में होगी बैठक
पुलवामा सहित अनेको आतंकी हमलों के दोषी मसूद अजहर अब वैश्विक आतंकी घोषित होनें की संभावना है, क्योंकि चीन संयुक्त राष्ट्र समिति में आज अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने में लगाई गई तकनीकी रोक हटा लेगा। अब इस जैश सरगना को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने के प्रकरण में चीन का रुख सामनें आया है|

पश्चिम बंगाल दौरे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगे। यहां वह चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। शाह सुबह 10:45 बजे परगना जिले में जनसभा करेंगे। इसके बाद वह हावड़ा में रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष दो जनसभाएं हुगली में करेंगे।

खेल
चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

क्रिकेट : रॉयल लंदन वनडे कप-2019
बॉस्केटबाल : एन.बी.ए. बॉस्केबाल लीग-2018/19
फुटबाल : यू.ई.एफ.ए. चैम्पियंस लीग-2018/19
 

Yaspal

Advertising