स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी जनता से पूछकर देंगे भाषण, ट्विटर पर मांगा सुझाव

Tuesday, Jul 31, 2018 - 12:48 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दिए जाने वाले भाषण के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। पीएम मोदी ने आज ट्वीट कर कहा कि 15 अगस्त के भाषण को लेकर आपके क्या विचार और आइडिया हैं, उन्हें MyGov ओपन फोरम या नरेंद्र मोदी साइट या ऐप पर साझा करें। साथ ही www.mygov.in पर भी अपने सुझाव शेयर कर सकते हैं, मैं आपके सुझावों के मिलने का इंतजार करुंगा।''



ऐसे दें पीएम को सुझाव
अगर आप देश के प्रधानमंत्री के साथ अपने विचार साझा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सरकार की वेबसाइट mygov.in पर जाकर वहां दिए कमेंट बॉक्स में अपने विचार शेयर कर सकते हैं।

मंत्रालयों से मांगा गया रिपोर्ट कार्ड
पीएम मोदी ने 15 अगस्त से पहले सभी मंत्रालयों से उन वादों पर रिपोर्ट कार्ड मांगा है जो उन्होंने पिछले साल लाल किले से देश की जनता से किए थे। दरअसल पीएम जानना चाहते हैं कि जो वादे उन्होंने किए थे उस पर मंत्रालयों ने जमीनी स्तर पर कितना काम किया है। इस रिपोर्ट कार्ड के पीछे मोदी का असल मकसद है कि वे फिर से लाल किले पर देश की जनता को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे कि उन्होंने जो वादे किए थे वे किस हद तक पूरे किए गए हैं।

इस साल लाल किले पर मोदी का आखिरी भाषण
वर्तमान एनडीए सरकार के मुखिया के तौर पर लालक़िले से दिया जाने वाला मोदी का इस बार यह आखिरी भाषण होगा। ऐसे में पीएम के भाषण पर सबकी नजरें होंगी क्योंकि वे एक बार फिर से देश की जनता को साधने की कोशिश करेंगे।

Seema Sharma

Advertising