PM के अमेरिका पहुंचने पर लगे 'मोदी-मोदी' के नारे, ट्रंप ने बताया सच्चा दोस्त

Sunday, Jun 25, 2017 - 10:14 AM (IST)

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुर्तगाल के संक्षिप्त दौरे के बाद अमेरिका पहुंच गए हैं। वह भारतीय समयानुसार सुबह करीब 6 बजे वॉशिंगटन पहुंचे। पीएम के वॉशिंगटन पहुंचने से पहले ही वहां भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत के लिए एकजुट हो गए थे।
 

पीएम के वहां पहुंचते ही लोगों ने 'मोदी-मोदी' और 'भारत माता की जय' नारे लगाने लग गए। मोदी यहां दिग्गज कंपनियों के कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। मोदी 26 जून को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली मुलाकात पर दुनिया भर की निगाह टिकी हुई हैं।

ट्रंप ने मोदी को बताया सच्चा मित्र
पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच होने वाली मुलाकात से पहले ट्रंप ने मोदी को अपना सच्चा मित्र बताते हुए कहा कि वह इस मुलाकात को लेकर काफी उत्साहित हैं।  ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री का सोमवार को व्हाइट हाऊस में स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं, सच्चे मित्र से महत्वपूर्ण रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा करूंगा। गौरतलब है कि मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच यह पहली मुलाकात होगी। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच कई बार टेलीफोन पर बातचीत हो चुकी है।

 

Advertising