PM मोदी की राजनीतिक दलों से अपील- संसद सत्र को बनाएं सार्थक

Thursday, Dec 14, 2017 - 08:18 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों से संसद के शीतकालीन सत्र को सुचारु रुप से चलाने और इसे सार्थक बनाने की अपील करने के साथ ही लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए आम राय बनाने का अनुरोध किया है। प्रधानमंत्री ने संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार द्वारा आज यहां शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक में यह अपील की। बैठक के बाद कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने सभी दलों के नेताओं से संसद के सत्र को सार्थक बनाने को कहा है और उनसे सहयोग मांगा है।  

लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने का अनुरोध 
संसदीय कार्यमंत्री ने बताया कि बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एकसाथ कराने के लिए आम राय बनाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि चुनाव एक साथ से कराने से धन और समय की बचत होगी। इसके अलावा विकास कार्यों में तेजी आएगी क्योंकि बार बार चुनाव होने से इन कार्यों में बाधा पड़ती है। कुमार ने बताया कि कि संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार ने 25 विधेयक पेश करने की तैयारी की है। इसके अलावा दोनों सदनों में 39 विधेयक लंबित भी है। देश के सामने कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जिनपर सरकार निर्णय लेना चाहती है। उन्होंने कहा कि बैठक में विपक्ष से संसद को सुचारु रुप से चलाने के लिए सहयोग की अपील की गयी है। 

सरकार हर एक मुद्दे का देगी जवाब
पिछले तीन साल के दौरान संसद में 90 से 95 प्रतिशत तक कामकाज हुआ है और उन्हें उम्मीद है कि ऐसा ही होगा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर तथा अन्य महत्वपूर्ण पद पर रहे कई व्यक्तियों पर गुजरात चुनाव के लिए पाकिस्तान के साथ साजिश रचने के मोदी के आरोप का मामला कांग्रेस द्वारा संसद में उठाए जाने की घोषणा पर कुमार ने कहा कि मुद्दे उठाने का विपक्ष का अधिकार हैं। देश में कई महत्वपूर्ण मुद्दें पर हैं। सरकार संसद में उठने वाले प्रत्येक मुद्दे का जवाब देगी।

Advertising