PM मोदी और केपी शर्मा करेंगे जोगबनी-विराटनगर चौकी का उद्घाटन (पढ़ें 21 जनवरी की खास खबरें)

Tuesday, Jan 21, 2020 - 06:27 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेपाली समकक्ष केपी शर्मा ओली आज जोगबनी-विराटनगर में दूसरी एकीकृत निगरानी चौकी का संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण व्यापार और लोगों की आवाजाही की सुगमता के लिये भारत की सहायता से किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों प्रधानमंत्री नेपाल में भारत की सहायता से भूकंप के बाद बनाए गए घरों के निर्माण की प्रगति को देखेंगे।

आज लखनऊ जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से देश भर में फैले भ्रम और आक्रोश के बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज एक जनसभा कर इस कानून को लेकर विरोधी दलों के कथित झूठ और षड़यंत्र को बेनकाब करेंगे।  पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा अवध क्षेत्र के प्रभारी जेपीएस राठौर ने सोमवार को बताया कि सीएए के समर्थन में कल सुबह 11 बजे से बंगलाबाजार स्थित रामकथा पाकर् में आयोजित रैली की सभी पूरी कर ली गई है। रैली में हजारों लोगों के पहुंचने की संभावना है।

आज नामांकन दाखिल करेंगे अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने रोड शो के कारण हुई देरी की वजह से सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर पाए और अब वह आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि अब नामांकन पत्र मंगलवार को दाखिल किया जायेगा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि भी 21 जनवरी है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘मुझे आज अपना नामांकन दाखिल करना था लेकिन कार्यालय अपराह्र तीन बजे बंद हो गया।

आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे मुख्तार अब्बास नकवी
जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश में केंद्र के संपर्क कार्यक्रम के तहत आगामी चार दिनों में 36 में से केवल पांच केंद्रीय मंत्री कश्मीर का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि आगामी चार दिनों में दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी घाटी का दौरा करेंगे। नकवी आज संपर्क कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे और श्रीनगर के बाहर दारा क्षेत्र में एक हाई स्कूल की नींव रखेंगे। वह शहर में हरवन इलाके के सरबंद में जल संरक्षण परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

आज दिनकर गुप्ता की याचिका पर सुनवाई करेगी हाईकोर्ट
पंजाब सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी दिनकर गुप्ता की राज्य पुलिस प्रमुख के तौर पर नियुक्ति को दरकिनार करने संबंधी केन्द्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) के आदेश के खिलाफ पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का सोमवार को दरवाजा खटखटाया। न्यायमूर्ति राजीव शर्मा और न्यायमूर्ति हरिंदर सिंह सिद्धू की खंडपीठ आज मामले की सुनवाई करेगी।
  

Yaspal

Advertising