Bihar result:PM मोदी ने बिहार की जनता को कहा शुक्रिया, शाह बोले-देश को गुमराह करने वालों को सबक

Wednesday, Nov 11, 2020 - 10:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार में सत्ता विरोधी लहर और विपक्ष की कड़ी चुनौती को पार करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राजग ने बिहार में बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल हासिल कर लिया। सत्तारूढ़ गठबंधन ने बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि विपक्षी महागठबंधन ने 110 सीटें जीतीं। इसके साथ की कुमार के लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने की राह साफ हो गई है। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की जनता का अभिवादन किया। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने  बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डबल इंजन विकास की जीत बताया है। पीएम मोदी ने चुनाव के नतीजों को देखते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए।

पीएम मोदी ने लिखा कि बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का पहला पाठ पढ़ाया है, आज बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है। रिकॉर्ड संख्या में बिहार के गरीब, वंचित और महिलाओं ने वोट भी किया और आज विकास के लिए अपना निर्णायक फैसला भी सुनाया है। वहीं एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि बिहार के प्रत्येक वोटर ने साफ-साफ बता दिया कि वह आकांक्षी है और उसकी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विकास है. बिहार में 15 साल बाद भी एनडीए के सुशासन को फिर आशीर्वाद मिलना यह दिखाता है कि बिहार के सपने क्या हैं, बिहार की अपेक्षाएं क्या हैं।

शाह ने मंगलवार देर रात ट्वीट किया कि भाजपा विकास, विश्वास और प्रगति की प्रतीक है। शाह ने लिखा कि आज बिहार विधानसभा चुनाव और देश के विभिन्न राज्यों के उपचुनावों में भाजपा को मिले अभूतपूर्व समर्थन के लिए जनता को नमन। शाह ने कहा कि इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और समस्त भाजपा कार्यकर्त्ताओं को बधाई, इन चुनावों में जनता ने जिस उत्साह से नरेंद्र मोदी जी और राजग की नीतियों में अपना समर्थन जताया वो सचमुच अद्भुत है।

केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि यह परिणाम न सिर्फ कोरोना के विरुद्ध मोदी सरकार की सफल लड़ाई में गरीब, मजदूर, किसान और युवाओं के विश्वास को दिखता है बल्कि देश को गुमराह करने वालों के लिए सबक भी है। शाह ने कहा कि बिहार के हर वर्ग ने फिर एक बार खोखले वादे, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को सिरे से नकार कर राजग के विकासवाद का परचम लहराया है। शाह ने कहा, ''यह हर बिहारवासी की आशाओं और आकांक्षाओं की जीत है।

Seema Sharma

Advertising