पीएम मोदी, अमित शाह समेत राष्ट्रपति ने सिक्किम सड़क हादसे में सेना के जवानों की मौत पर जताया दुख

Friday, Dec 23, 2022 - 05:41 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिक्किम में सेना के एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से सैन्यकर्मियों की मौत पर शुक्रवार को दुख प्रकट किया। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से किए गए एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा कि सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण हमारे बहादुर सैन्यकर्मियों की जान जाने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को सिक्किम में हुई सड़क दुर्घटना में सेना के जवानों की मौत पर दुख जताया और कहा कि घायलों को इलाज के लिए हरसंभव सहायता मुहैया कराई गई है। सिक्किम में एक वाहन के खाई में गिर जाने से तीन जूनियर कमीशन्ड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। शाह ने ट्वीट किया कि सिक्किम में हुई सड़क दुर्घटना में हमारी सेना के बहादुर जवानों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों को हर संभव सहायता प्रदान की गई है। उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। 

इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिक्किम सड़क दुर्घटना  पर दुख प्रकट किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राष्ट्रपति भवन ने मुर्मू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ सिक्किम में सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के वीर जवानों की मौत के बारे में जानकर दुखी हूं । पीड़ित परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। '' उन्होंने कहा, ‘‘ मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

गौरतलब है कि उत्तर सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में सेना का एक ट्रक खाई में गिर गया और इस हादसे में तीन जूनियर कमीशन्ड अधिकारी (जेसीओ) समेत 16 सैन्य कर्मी मारे गये। सेना ने यह जानकारी दी। चत्तेन से सुबह रवाना होकर थांगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले में शामिल एक ट्रक दुर्घटना का शिकार हो गया जो एक तीव्र मोड़ पर फिसलकर खाई में गिर गया।  
 

Anu Malhotra

Advertising