पीएम मोदी ने मां हीराबेन के 100वें बर्थडे को इस तरह बनाया स्पेशल, घर पहुंच पैर धोकर लिया आशीर्वाद

Saturday, Jun 18, 2022 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन की सालगिरह पर उनसे मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने उनकी पूजा-अर्चना भी की। दरअसल, 100वें जन्मदिन की सालगिरह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के पैर पखारे और गिफ्ट में शॉल भी दी। उन्होंने तांबे के बर्तन में मां के पैर पखारे, इसके बाद उन्हें मिठाई खिलाई।

वहीं, इससे पहले, पीएम मोदी की मां हीराबेन के उम्र के सौवें वर्ष में प्रवेश करने के मौके पर घर में विशेष पूजा भी की गई। इसके अलावा पीएम मोदी अपनी मां के सौवें जन्मदिन पर पावागढ़ भी जाएंगे।  पीएम मोदी के पावागढ़ पहुंचकर मां काली की पूजा-अर्चना करने का भी कार्यक्रम है,  पीएम मोदी की पावागढ़ की काली मैया में बड़ी आस्था है।
 

वहीं, पावागढ़ मंदिर के शिखर पर आज ध्वजारोहण भी होगा  कहा जा रहा है कि ऐसा 500 साल बाद होगा, जब मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण होगा। बता दें कि पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री आज शनिवार को वडोदरा में 21 हजार करोड़ की खेड़ा, आणंद, पंचमहल, वडोदरा व छोटा उदेपुर जिले में विविध विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।  

Anu Malhotra

Advertising