ऑटो चलाकर परिवार का ''पेट भरते हैं मोदी के भाई''? जानिए क्या है वायरल फोटो का सच

Tuesday, Nov 08, 2016 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली: ‘मोदीजी के मंझले भाई टेम्पो चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं और लोग पीएम  प्रधानमंत्री की सादगी और नीयत पर सवाल उठा रहे है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि एक फेसबुक पोस्ट यह दावा कर रही है। पोस्ट में एक ऑटोवाले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाई बताया गया है और पोस्ट के जरिए यह साबित करने की कोशिश की गई है देश का प्रधानमंत्री अपनों के लिए भी कुछ नहीं करता और उनके विरोधी (यानी आप पार्टी, कांग्रेस आदि) सत्ता की मलाई खाते हैं और अपनों को भी खिलाते हैं।

बता दें कि इसी साल जुलाई में सोशल मीडिया पर एक फेसबुक पोस्ट वायरल हुआ था जिसमें एक ऑटो टालक की फोटो पोस्ट की गई थी जिसका चेहरा हू-ब-हू पीएम मोदी जैसा है और उस शख्स को पीएम का छोटा भाई कहा जा रहा था। इस पोस्ट को करीब 7 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और काफी ने शेयर भी किया है।

इसे एक फेसबुक ग्रुप 'चलो चलें मोदी जी के साथ' पर शेयर किया गया था। इस फोटो की सच्चाई क्या है औऱ वह शख्स कौन है इसकी सच्चाई जाने बिना ही लोगों ने इस पर कमेंट किए। दरअसल जिस शख्स को पीएम मोदी का भाई बताया जा रहा है वह  नए राज्य तेलंगाना के अदीलाबाद के एक ऑटो ड्राइवर की है। ऑटो ड्राइवर का फेस लुक नरेंद्र मोदी से थोड़ा बहुत मिलता है। इस वजह से कई लोगों ने वायरल मैसेज को सच मान लिया। वैसे ऑटो ड्राइवर अदीलाबाद में अपने चेहरे को लेकर लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। लोग उनके साथ सैल्फी लेते हैं और हाथ मिलाते हैं।

Advertising