कोलकाता: ममता पर जमकर बरसे PM मोदी, बोले-TMC के कीचड़ के कारण बंगाल में खिलेगा कमल

Sunday, Mar 07, 2021 - 04:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता का विश्वास तोड़ा है और विधानसभा चुनाव में एक तरफ तृणमूल कांग्रेस, और वामदल-कांग्रेस हैं, जिनका बंगाल विरोधी रवैया रहा है और दूसरी और बंगाल के लोग हैं जो भाजपा के साथ मजबूती से खड़े हैं। मोदी ने यहां ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के प्रचार के लिए एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दीदी ने आपका भरोसा तोड़ा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल में बदलाव के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था। लेकिन दीदी और उनके विधायकों ने उनके भरोसे को तोड़ दिया। इन सभी लोगों बंगाल को विश्वास तोड़ा है। दीदी अब बुआ बन गयी हैं। वह अपने भतीजे के लालच को पूरा करने में लग गयी हैं। उनका रिमोट कंट्रोल कहीं और है। मैंने वर्षों पहले जिस दीदी को देखा था, अब वह दीदी नहीं रह गयीं। मोदी ने कहा किरैली में ममता पर जमकर -,बरसे पीएम मोदी, काबोससे-ले-कलोलकाता

 

पीएम मोदी के संबोधन के प्रमुख अंश

  • 75 सालों में बंगाल से जो छीना गया वो सब उनको वापिस लौटाया जाएगा।
  • झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को पक्के मकान बनाकर देंगे।
  • कोलकाता तो City of Joy है। कोलकाता के पास समृद्ध अतीत की विरासत भी है और भविष्य की संभावनाएं भी हैं। ऐसा कोई कारण नहीं है कि कोलकाता के कल्चर को सुरक्षित रखते हुए इसे City of Future ना बनाया जा सके।
  • आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं। उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था।
    लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया?
  • हम "असल परिवर्तन" लाएंगे, जिसमें सभी की प्रगति होगी, लेकिन किसी का भी तुष्टिकरण नहीं किया जाएगा, घुसपैठ पर रोक लगाई जाएगी।
  • भाजपा वो पार्टी है जिसके डीएनए में बंगाल का सूत्र है। भाजपा वो पार्टी है जिस पर बंगाल का अधिकार है। भाजपा वो पार्टी है जिस पर बंगाल का कर्ज है। भाजपा ये कर्ज कभी चुका नहीं सकती लेकिन बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है।
  • भाजपा की स्थापना के मूल में ही बंगाली चिंतन है। भाजपा वो पार्टी है जिसकी स्थापना की प्रेरणा, बंगाल के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। भाजपा वो पार्टी है जिसके विचारों में बंगाल की महक है। भाजपा वो पार्टी है जिसके संस्कारों में बंगाल की परंपरा है।

 मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल, बोले- गरीबों के साथ खड़ा हूं
मशहूर बालीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती रविवार को भाजपा में शामिल हुए। भाजपा के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष ने  चक्रवर्ती को भाजपा में शामिल होने पर बधाई दी। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मंच पर मौजूद थे। बाजपा में शामिल होने पर मिथुन ने कहा कि गरीबों के हक को जो कोई भी छीनेगा मैं उसके खिलाफ खड़ा हो जाऊंगा। मिथुन ने कहा कि मैं जब 18 साल का था तब से ही गरीबों की मदद करना चाहता था। आज ये सपना पूरा होने जैसा लग रहा है, अगर किसी का हक कोई छीनेगा तो मैं खड़ा हो जाऊंगा। 

पीएम की रैली में उमड़ा जनसैलाब
पीएम मोदी की कोलकाता में ब्रिगेड परेड रैली में भारी जनसैलाब जुटा। लोगों में पीएम मोदी की रैली को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिला। पीएम मोदी के मंच पर पहुंचने से पहले लोग डीजे की धुनों पर खूब थिरके।


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 291 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, वहीं विपक्षी भाजपा ने भी 57 सीटों पर टिकटों की घोषणा कर दी है। ममता के खिलाफ नंदीग्राम से भाजपा ने शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया है। राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा का पहला बड़ा कार्यक्रम है जिसमें पीएम मोदी ने लाखों लोगों को संबोधित किया।

Seema Sharma

Advertising