कोरोमंडल ट्रेन हादसे पर PM, गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख, मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी से बात कर हादसे की ली जानकारी

Friday, Jun 02, 2023 - 10:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होनें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। आपको बत्ता दें कि शुक्रवार शाम कोरोमंडल चार डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद यह दूसरी लाइन पर सामने से आ रही एक मालगाड़ी से टकरा गई। घटना में कम से कम 47 लोग घायल हो गए और कई लोगों के मारे जाने की आशंका है।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा शाम सात बजकर करीब 20 मिनट पर बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालीमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस के ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त सत्यव्रत साहू ने बताया कि अब तक 47 लोगों को बालासोर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेल मंत्री ने बताया कि घटनास्थल पर रेस्कयू ऑपरेशन जारी है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर ओडिशा के बालासोर में रेल हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है, और अन्य टीमें भी बचाव अभियान में शामिल होने के लिए दौड़ रही हैं। अमित शाह ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं जताई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की हूं।

Parveen Kumar

Advertising