पीएम ने मेलानिया को दिए खास तोहफे, ट्रंप ने मोदी को घुमाया पूरा white house

Tuesday, Jun 27, 2017 - 01:50 PM (IST)

वाशिंगटन:  पूरी दुनिया की नजरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात पर टिकीं हुई थीं। पूरा मीडिया दोनों नेताओं की हर मीटिंग पर पूरी कवरेज दे रहा था। मोदी और ट्रंप कैसे मिले, मेलानिया ट्रंप ने मोदी का स्वागत कैसे किया आदि। पीएम मोदी की ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के साथ पहली मुलाकात थी। इस दौरान ट्रंप और मोदी के बीच खासी बॉन्डिंग भी दिखाई थी, दोनों एक-दूसरे से पक्के दोस्तों की तरह गले मिले।
 

मोदी ने गिफ्ट की शॉल और चाय-पत्ती
मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया को कुछ खास तोहफे दिए। मोदी भारत से मेलानिया के लिए जम्मू-कश्मीर और हिमाचल से हाथ से बनी शॉल ले गए थे। वहीं कांगड़ा वैली के कारीगरों द्वारा बनाया गया सिल्वर ब्रेसलेट भी मोदी ने उन्हें तोहफे में दिया। साथ ही चायपत्ती और शहद भी मोदी ने तोहफे के तौर पर दिए।

 

ट्रंप ने मोदी को घुमाया व्हाइट हाऊस
ट्रंप ने भी मोदी को पूरा व्हाइट हाऊस घुमाया, इस दौरान ट्रंप ने मोदी को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का बेडरुम भी दिखाया। उन्हें लिंकन के गेटीसबर्ग के भाषण की कॉपी भी दिखाई। इस दौरान मोदी ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया। मोदी ने पंजाब के होशियारपुर की बनी खास एक लकड़ी की पेटी भी ट्रंप को गिफ्ट की।


मुलाकात के बाद मोदी ने ट्रंप फैमिली को भारत आने का न्योता दिया जिसें उन्होंने सहर्ष  स्वीकार कर लिया। पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि ट्रंप जल्द ही भारत आएंगे और उन्हें स्वागत का मौका देंगे।

 

 

Advertising