अगस्त में सुधरेगा कारोबारी माहौल: बुध उदय और गुरु मार्गी होंगे, मंगल भी छोड़ेंगे नीच राशि

Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:50 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

जालंधर (नरेश): अगस्त का महीना ज्योतिष के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। 22 जून से नीच राशि में गोचर कर रहा मंगल ग्रह 9 अगस्त से सूर्य की राशि सिंह में गोचर करना शुरू करेंगे जबकि बुध भी अस्त स्थिति से निकल कर 2 अगस्त को उदय स्थिति में आ जाएंगे। वक्री में अवस्था में चल रहे गुरु ग्रह भी इसी महीने 11 अगस्त को मार्गी स्थिति में आएंगे।  

हालांकि मंगल और शुक्र फिलहाल अस्त स्थिति में रहेंगे शुक्र 9 सितम्बर और शुक्र और मंगल 14 अक्तूबर को उदय होंगे जबकि शनि की वक्री अवस्था भी 18 सितम्बर को ठीक होगी और शनि 18 सितम्बर को मार्गी होंगे। लेकिन पराक्रम और प्रॉपर्टी कारोबार के कारक ग्रह मंगल की स्थिति में सुधार और व्यापार के कारक ग्रह बुध का अस्त स्थिति से निकल कर अपनी राशि में आना भी व्यापार के लिए शुभ माना जा रहा है। वित्त और सोने का कारक ग्रह गुरु का उदय होना भी कारोबार के लिहाज से शुभ है, लिहाजा कुल मिला कर कारोबारी स्थिति में अगस्त के महीने से सुधार होना शुरू हो जाएगा जो सितम्बर के बाद तेजी में बदल सकता है।

मंगल का नीच राशि से निकलना खास तौर पर कुंभ राशि के जातकों के लिए कारोबार के लिहाज से शुभ है क्योंकि मंगल इस लग्न में 10वें घर का मालिक है लिहाजा इस लग्न के जातकों के लिए कारोबारी स्थिति सुधरेगी और भाइयों का सहयोग भी मिलेगा। इसके साथ ही बुध का अस्त से उदय स्थिति में आने से मिथुन और कन्या लग्न के जातकों को फायदा होगा जबकि गुरु के मार्गी होने से धनु और मीन राशिया फायदे में रहेंगी। —पंडित हरिकृष्ण मिश्रा, लुधियाना

Niyati Bhandari

Advertising