IPL मैच देखने का है प्लान?, टिकट को लेकर एडवाइजरी जारी...ऐसे बैनर लाए तो स्टेडियम में एंट्री बैन

Sunday, Apr 02, 2023 - 04:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों के लिए एक विशेष सलाह जारी की गई है जिसके अनुसार दिल्ली, मोहाली, हैदराबाद और अहमदाबाद चार शहरों में उन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) का विरोध करते हुए बैनर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ‘पेटीएम इनसाइडर' चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटन्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का टिकट साझीदार है, उसने कुछ ‘प्रतिबंधित सामानों' की सूची जारी की है और इसमें से एक CAA और NRC विरोध से संबंधित बैनर हैं।

 

समझा जा सकता है कि यह परामर्श फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किया गया है जो अपने संबंधित घरेलू मैचों के टिकट का कामकाज देखती है। यह सामान्यत: BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से सलाह के बाद किया जाता है क्योंकि यह खेल प्रतियोगिता किसी भी संवेदनशील राजनीतिक या नीतिगत मुद्दों के प्रचार की अनुमति नहीं देती।

 

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी से जब इस परामर्श के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘टिकट देना पूरी तरह से फ्रेंचाइजी के अधिकार क्षेत्र में है। हम सिर्फ सूत्रधार हैं जो उन्हें स्टेडियम मुहैया कराते हैं। हमारी टिकट संबंधित परामर्श में कोई भूमिका नहीं है। '' एक IPL फ्रेंचाइजी के एक प्रतिनिधि ने कहा कि प्रतिबंधित सामान पर कोई भी परामर्श हमेशा ही BCCI से विचार-विमर्श के बाद किया जाता है।

Seema Sharma

Advertising