मुख्य सचिव विवाद: अधिकारी करेंगे अाज ष्टरू केजरीवाल से मुलाकत, रखेंगे अपनी बात

Wednesday, Feb 21, 2018 - 10:42 AM (IST)

नई दिल्ली: मुख्य सचिव के साथ हुई घटना से आहत अधिकारियों ने आर-पार की लड़ाई लडऩे का मन बना लिया है। दिल्ली सरकार के पूर्व मुख्य सचिव पीके त्रिपाठी ने कहा कि जब तक सीएम अरविंद केजरीवाल माफी नहीं मांगते, तब तक नौकरशाह केवल फाइल टू फाइल ही जबाव देंगे। अधिकारी किसी राजनीतिक नेता का फोन नहीं उठाएंगे और ना ही किसी बैठक में शामिल होंगे। अधिकारियों ने कहा कि किसी भी सीएम के आवास पर मुख्य सचिव के साथ इस तरह की घटना इतिहास में कभी नहीं हुई। 

अधिकारी करेंगे केजरीवाल से मुलाकात
दिल्ली सचिवालय में देर शाम हुई बैठक में अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। जवाब मागेंगे कि क्या घर आए मेहमानों से ऐसा बर्ताव किया जाता है? राजघाट पर कैंडल मार्च के बाद दिल्ली सचिवालय में हुई मैराथन बैठक में यह तय किया गया कि सीएम से कहा जाएगा कि पहले वह अपनी गलती माने फिर माफी मांगे, इसके बाद अधिकारी सुचारु रूप से काम करेंगे। 

मुख्यमंत्री के अावास पर हुई थी घटना
दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि चूंकि यह घटना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई है, ऐसे में यह मामूली नहीं बल्कि बहुत बड़ा मामला है। आईएएस एसोसिएशन की सचिव मनीषा सक्सेना ने कहा कि यह लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष से नहीं बल्कि एक संवैधानिक मर्यादा बचाने की लड़ाई है। इस बार हम किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे। जरूरत पड़ी तो हम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की चौखट पर भी जाएंगे। 

Advertising