पीयूष गोयल का बढ़ा कद: बने  राज्यसभा में सदन के नेता, बधाई देेने खुद पहुंचे नड्डा

Monday, Jul 19, 2021 - 01:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मानसून सत्र की पहली बैठक शुरू होने के साथ ही राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू ने वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को राज्यसभा में सदन का नेता बनाये जाने की घोषणा की। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राज्यसभा में सदन के नवनियुक्त नेता पीयूष गोयल से मुलाकात की। 

नायडू ने कहा कि गोयल दूसरी बार उच्च सदन के सदस्य निर्वाचित हुए हैं और उनका राजनीतिक जीवन तीन दशक से अधिक का है। नायडू ने कहा कि गोयल को विभिन्न मंत्रालयों को संभालने का व्यापक अनुभव है जिनमें खान एवं खनन, नवीन एवं अक्षय ऊर्जा वित्त, बिजली, रेलवे आदि मंत्रालय शामिल हैं। उन्होंने कहा कि गोयल ने रेलवे में सुरक्षा के लिए कई नयी पहल कीं। 

सभापति ने कहा कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि उनके व्यापक राजनीतिक एवं प्रशासनिक अनुभवों से सदन को लाभ मिलेगा तथा वह अपने मित्रतापूर्ण एवं प्रसन्नचित्त स्वभाव के कारण सदन के नेता का दायित्व भली-भांति निभा पाएंगे।'' सभापति ने थावरचंद गहलोत द्वारा सदन के नेता के रूप में दिये गये योगदान के लिए उन्हें पूरे सदन की ओर से धन्यवाद दिया। उल्लेखनीय है कि गहलोत को अब कर्नाटक का राज्यपाल बना दिया गया है। उच्च सदन में आज आईएमयूएल के अब्दुल वहाब ने सदस्यता की शपथ ली। उन्होंने अंग्रेजी में शपथ ली। वह केरल से निर्वाचित होकर उच्च सदन पहुंचे हैं। 

vasudha

Advertising