राजस्थान सियासी संकटः पायलट बोले- पार्टी पद देती है तो पद वापस ले भी सकती है

Monday, Aug 10, 2020 - 11:52 PM (IST)

जयपुरः कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में सचिन पायलट के साथ चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद बाहर निकले राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी हमें पद देती है तो वापस भी ले सकती है। मुझे किसी पद की कोई इच्छा नहीं है लेकिन मैं चाहता था कि हमारा स्वाभिमान बरकरार रहे। मैंने काम करके पार्टी में 18-20 साल से योगदान दिया है। हमने सरकार में हमेशा उन लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया है, जिन्होंने सरकार बनाने के लिए कड़ी मेहनत की।

सचिन पायलट को मनाने में प्रियंका गांधी की अहम भूमिका रही, इसकी झलक सामने आई एक तस्वीर से साफ पता चलती है। तस्वीर में दिखाई देता है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के पीछे सचिन पायलट प्रियंका के पास खड़े हैं।

सचिन पायलट ने कहा कि सोनिया गांधी जी ने हमारी सभी चिंताओं और राजस्थान शासन के मुद्दों को सुना, जो हमने उठाए। कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा 3 सदस्यीय समिति का गठन करने का फैसला किया है, यह एक स्वागत योग्य कदम है। मुझे लगता है कि सभी मुद्दों को हल किया जाएगा।

पायलट ने कहा, "पिछले कुछ समय से कुछ विधायक दिल्ली में थे क्योंकि कुछ ऐसे मुद्दे थे जिन पर हम प्रकाश डालना चाहते थे। मैंने वही किया। मैं शुरू से कह रहा हूं कि ये सभी चीजें सिद्धांत पर आधारित थीं। मुझे हमेशा लगा कि पार्टी के हित में इन चीजों को उठाना जरूरी है।"

राजनीति में व्यक्तिगत द्वेष के लिए कोई जगह नहीं: पायलट 
पायलट ने कहा, "पिछले दिनों कई बातें कही गईं, मैंने बहुत सी बातें सुनीं। जो कुछ कहा गया, उससे मैं हैरान था। मुझे लगता है कि हमें हमेशा संयम और विनम्रता बनाए रखनी चाहिए। राजनीति में व्यक्तिगत द्वेष के लिए कोई जगह नहीं है। हमने 5 साल की कड़ी मेहनत के बाद राजस्थान में सरकार बनाई थी।" 

 

Pardeep

Advertising