कोरोना की भयावह तस्वीरें; श्मशान घाटों में एक साथ जले कई शव, यमराज को भी उतरना पड़ा सड़क पर

Friday, Apr 16, 2021 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना से इन दिनों स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। देश में हर दिन लाखों केस सामने आ रहे हैं। इसी के साथ ही कोरोना की भयावह तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। इन तस्वीरों देखकर ही अंदाज लगाया जा सकता है कि देश मे कोरोना की जो लहर अब चल रही है वो कितनी भयावह होगी। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र और देश के कई राज्यों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो जो बेहद दर्दनाक और दिल में डर पैदा करने वाली हैं।

दिल्ली, महाराष्ट्र में श्मशान घाट में एक साथ न जाने कितने ही शव जलते हुए नजर आए तो वहीं कई शवों के अंतिम संस्कार के लिए मृतकों के परिजनों को लंबा इतंजार करना पड़ा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तो हाल यह है कि कोरोना की वापसी के बाद अब श्मशान घाट छोटा पड़ गया है।  लाशों के अंतिम संस्कार के लिए घंटो इंतज़ार करना पड़ रहा है।

यमराज को उतरना पड़ा सड़क पर
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यमराज को सड़क पर उतरना पड़ा। दरअसल एक नुक्कड़ नाटक का मंचन हो रहा था जिसमें यमराज के रूप में एक कलाकार लोगों को करोना काल के बीच खुद का ध्यान रखने को कह रहा था। यमराज लोगों को समझा रहा था कि अपना और अपनों का ध्यान रखें और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें।

महाराष्ट्र में भी बुरे हाल
महाराष्ट्र का तो इससे भी बुरा हाल है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 627 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन के बाद भी हजारों मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में श्मशान घाट पर एक साथ 19 चिताएं जलाई गईं। 

शवों को उठाने के लिए कम पड़ी एंबुलेंस
कई राज्यों में तो हर यह है कि शवों को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं हैं। शवों को कूड़ा उठाने वाली गाड़ी का इस्तेमाल हो रहा है। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव ब्लॉक में शवों को कूड़ा उठाने वाली गाड़ी से ले जाया गया।

Seema Sharma

Advertising