पीएचई के हड़ताली कर्मियों ने परिवार समेत  सडक़ों पर उतरने की दी चेतावनी

Tuesday, Dec 04, 2018 - 06:49 PM (IST)

कठुआ  :  पी.एच.ई. विभाग के कर्मियों की जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के बीच उन्होंने सरकार को आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। वर्करों ने मंगलवार को भी अपने कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन कर साफ कर दिया कि अगर 11 दिसंबर तक उनकी मांगों पर गौर न हुआ तो वे अपने परिवार सहित सडक़ों पर उतर आएंगे। यूनियन के 
शिव नारायण सिंह ने कहा कि गत सात सितंबर से उनकी हड़ताल जारी है। इसी बीच अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन ही दिया गया लेकिन जमीनी स्तर पर कोई प्रयास नहीं हुए। अब बजट का काम भी होने वाला है इससे उन्हें उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि गत दिवस भी उन्होंने जम्मू में अपने हितों को लेकर हुंकार भरी थी। वहां प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अगले सप्ताह तक उनकी मांगों पर गौर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वे रियासत के राज्यपाल से गुहार  लगाते हैं कि वे उनकी मांगों पर गौर करे। उनके बच्चे शिक्षा से महरूम हो गए हैंख् घरों में खाने तक के पैसे नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर आगामी 11 दिसंबर तक उनकी मांगों को लेकर कोई प्रयास न हुए तो वे आंदोलन को तेज कर देंगे और संभाग स्तर पर एक साथ आंदोलन करते हुए अपने परिवार समेत सडक़ों पर उतरेंगे। ऐसे आंदोलन को संभालना तक सरकार के लिए मुश्किल हो जाएगा। आपको बता दें कि पिछले 52 माह के वेतन की मांग को लेकर सितंबर माह से कर्मी हड़ताल पर हैं लेकिन अब तक सरकार की ओर से इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किए गए। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising