पीएचई वर्करों ने दी सरकार को चेतावनी, कहा-अब आन्दोलन को तेज करेंगे

Friday, Jun 14, 2019 - 06:08 PM (IST)

जम्मू/कठुआ/ श्रीनगर  : अपनी मांगों को लेकर पी.एच.ई. विभाग के वर्करों की हड़ताल जारी है। इसी के चलते शुक्रवार को भी वर्करों ने धरना प्रदर्शन करते हुए आवाज बुलंद की और आंदोलन को और तेज किए जाने की चेतावनी भी दी। पूरे राज्य में अस्थायी कर्मी वेतन व अन्स मांगों को लेकर काफी लंबे से समय से हड़ताल कर रहे हैं पर सरकार द्वारा उनकी मांगों को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। हाल ही में वर्करों ने अपने बच्चों के साथ हाथ में कटोरा लेकर भी रैली निकाली थी।


कठुआ यूनियन के शिव नारायण सिंह ने कहा कि वे लगातार काम छोड़ों हड़ताल पर हैं जिसका कारण यही है कि पिछले ढाई दशकों से सेवाएं देने के बावजूद न तो उन्हें नियमित वेतन मिल रहा है और न ही नियमित करने को लेकर प्रयास किए गए। वे प्रधानमंत्री स्तर से लेकर निचले स्तर पर तमाम अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। परंतु सरकार की ओर से कोई प्रयास अब तक नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा था कि ईद पर वेतन मिलेगा । इसके लिए बकायदा मीडिया में सरकार ने बयान भी दिए लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं हुआ। 


 वर्करों ने कहा कि वे प्रशासन को बता देना चाहते हैं कि उन्हें और ज्यादा प्रताडि़त न किया जाए। क्योंकि उनकी मानसिक स्थिति खराब हो रही है और वे उग्र आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बच्चों, घर के सदस्यों का भविष्य पूरी तरह से खराब हो गया है। खाने के लाले पड़़ रहे हैं लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों पर जल्द गौर न किया गया तो वह आंदोलन और तेज करेंगे। उन्होंने तमाम वर्करों से एकजुटता का आह्वान किया। 
 

Monika Jamwal

Advertising