जेएनयू: पीएचडी छात्रा संग दुष्कर्म का आरोपी न्यायिक हिरासत में

Friday, Aug 26, 2016 - 12:18 AM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय के एक छात्र अनमोल रत्न को पीएचडी की छात्रा के साथ कथित दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पटियाला हाउस में एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने आरोपी को पुलिस द्वारा हिरासत में नहीं लिए जाने के बाद उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
 
छात्र ने स्वयं किया आत्म समर्पण
छात्रा ने मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट सिंगधा अनमोल के समक्ष दंड प्रक्रिया संहिता के तहत अपना बयान दर्ज कराया। आरोपी ने बुधवार रात पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया था। इस बीच अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने अमित बंसल ने अनमोल की ओर से पेश अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई की और अभियोजन पक्ष के आग्रह पर सुनवायी की अगली तिथि 27 अगस्त मुकर्रर कर दी गई है।
 
नशीला पदार्थ पिलाकर किया था रेप
पीएचडी की छात्रा ने शिकायत की थी कि उसने फेसबुक पर पोस्ट करके यह जानना चाहा था कि क्या किसी के पास मराठी फिल्म ÞसैरतÞ की सीडी है। इस पर अनमोल ने छात्रा को यह सीडी उसके पास होने का संदेश भेजा था। अनमोल ने उससे अपने ब्रह्मपुत्र होस्टल आकर सीडी ले जाने को कहा था।
 
छात्रा ने आरोप लगाया था कि 20 अगस्त को सीडी देने के बहाने अनमोल उसे अपने होस्टल ले गया और उसने नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। छात्रा ने वसंत कुंज थाने में अनमोल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज किया था।
Advertising