पेट्रोल-डीजलः कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना, एक हाथ दिया, "दूसरे हाथ लिया"

Sunday, Oct 07, 2018 - 07:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्र सरकार ने शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती कर आम आदमी को कुछ राहत दी, साथ ही राज्यों से आग्रह किया कि 2.50 रुपये की कटौती करें। इसका असर ये हुआ कि बीजेपी शासित प्रदेशों नें पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये की कटौती कर जनता को कुछ राहत दी।

पिछले दो दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल पर रुपये को लेकर कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की दोगली नीति सामने आ गई है, एक ओर तेलों के दाम घटाने की बात होती है, तो दूसरी ओर कीमतें बढ़ा दी जाती हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने रविवार को ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी को डकैती, कटौती, और बढ़ोतरी के साथ जोडा। उन्होंने ट्वीट किया, " मोदी सरकार मोदी सरकार की दोगली नीति एक हाथ से दिया, दूसरे हाथ से लिया! पिछले दो दिनों में दिल्ली में पेट्रोल के दाम 32 पैसे/ली और डीजल पर 58 पैसे/ली की बढ़ोतरी हुई है। जनता इस छल को याद रखेगी हर पल! पहले भारी डकैती, फिर मामूली कटौती, अब फिर बढ़ौतरी"!


सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ सरकार कीमतें घटाने की बात करती है, जबकि दूसरी और हर दिन तेलों के दाम में इजाफा देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र के इस 'छल' को जनता याद रखेगी। पेट्रोल-डीजल में केंद्र की 2.50 रुपये की कटौती को आम आदमी पार्टी ने भी दिखावा करार दिया है। AAP प्रवक्ता दिलीप पांडे ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार की कटौती महज दिखावा है। 

 

Yaspal

Advertising