पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2016 - 02:01 AM (IST)

नई दिल्ली: पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल के दाम बुधवार 3.38 रुपये प्रति लीटर बढा दिए जबकि डीजल 2.67 रुपये प्रति लीटर महंगा करने की घोषणा की। इस तरह से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में दो महीने की गिरावट का क्रम थम गया है। देश की प्रमुख पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन ने कहा है कि नयी दरें आज मध्यरात्रि से लागू होंगी। 

इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम मौजूदा 60.09 रुपये से बढ़कर 63.47 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे। इसी तरह दिल्ली में डीजल के दाम 50.27 रुपये से बढ़कर 52.94 रुपये होंगे। कंपनियों का कहना है कि बीते पखवाड़े में अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों में 13 प्रतिशत की बढोतरी के कारण इ’धन कीमत में यह वृद्धि जरूरी थी। इससे पहले दो महीने में इनके दाम चार बार घटाए गए थे। इससे दिल्ली में पेट्रोल का दाम कुल मिलाकर 5.56 रुपये व डीजल का दाम 4.92 रुपये प्रति लीटर कम हुआ था।  

आईआेसी के बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मौजूदा स्तर को देखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम बढाने वांछित हैं। आईआेसी के साथ साथ हिंदुस्तान पेट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम हर महीने की पहली व 16वीं तारीख को पेट्रोल व डीजल के दाम में संशोधन करती है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News