मिशेल को कड़ी सुरक्षा वाली कोठरी में भेजने की जांच करने संबंधी याचिका दायर

Saturday, Mar 02, 2019 - 10:47 PM (IST)

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद मामले में गिरफ्तार क्रिश्चियन मिशेल को कड़ी सुरक्षा वाली जेल की कोठरी में भेजने के फैसले की जांच की मांग करने वाली एक नई याचिका दिल्ली की अदालत में शनिवार को दायर की गई। इसमें दावा किया गया है कि 3,600 करोड़ रूपये के इस सौदे में शामिल रहे मिशेल को बिना किसी कारण ऐसी कोठरी में भेजा गया है।

अधिवक्ता ए जे जोसेफ द्वारा दायर इस याचिका में कहा है कि मिशेल को अचानक से कड़ी सुरक्षा वाली सेल में बेवजह स्थानांतरित कर दिया है और उसे एकांत में रखा गया है। इसमें आगे कहा गया है कि मिशेल एक ब्रिटिश नागरिक है, जिसका प्रत्र्यपण दुबई से सजा देने के इरादे से किया गया है। इससे पहले दिल्ली अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को मिशेल के स्थानांतरण को न्यायोचित ठहराने में असफल रहने पर अप्रसन्नता व्यक्त हुए कहा कि अगर समुचित उत्तर नहीं मिला तो एक जांच शुरू कर दी जाएगी। 

तिहाड़ जेल के उपाधीक्षक ने अदालत से कहा था कि ऐसा ये सोच कर किया गया कि यह एक हाई-प्रोफाइल मामला है। मिशेल का दुबई से प्रत्यर्पण होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय से उसे 22 दिसम्बर को गिरफ्तार कर लिया था। पांच जनवरी को उसे एक धनशोधन के मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। बाद में सीबीआई ने भी उसे गिरफ्तार किया। मिशेल उन तीन कथित बिचौलियों में शामिल है,जिन्हें लेकर प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई जांच कर रहे हैं। दो अन्य बिचौलिये गुइडो हैश्के और कॉर्लो गेरोसा हैं।       

Pardeep

Advertising