मोदी सरकार के खिलाफ बोले रामदेव, जनता बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त

Friday, Sep 14, 2018 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्ली: पिछले आम चुनाव में भाजपा के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देश की जनता गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त है और विदेशों से काला धन लाने के लिए कड़े कदम नहीं उठाए गए हैं। रामदेव ने संवाददाता सम्मेलन में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि देश महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से त्रस्त है, महंगाई का विघ्न आया हुआ है और इससे विघ्नहर्ता भगवान गणेश ही उबार सकते हैं।

इस ओर ध्यान दिलाए जाने पर कि पिछले चुनाव के दौरान उन्होंने लोगों से कहा था कि मोदी केे सत्ता में आने पर पेट्रोल डीजल 35-40 रुपए लीटर मिलेगा, जिसका भाजपा ने भी समर्थन किया था, योग गुरु ने कहा, "मैंने ऐसा कहा था, लेकिन सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर सबसे अधिक टैक्स ठोक रखा है।"

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल महंगा हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि वित्त मंत्री अरुण जेतली महंगाई से मुक्ति दिलाएंगे। बाबा रामदेव ने कहा कि देश के भीतर से काला धन निकालने के लिए प्रयास किए गए हैं, लेकिन इसके लिए और सख्त कदम उठाने की जरूरत है। लोग सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। विदेशों में कई लाख करोड़ रुपए काला धन के रूप में हैं। उन्होंने कहा कि बैंक से कर्ज लेकर विदेश भागने वाले व्यवसायी विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को वापस लाया जाना चाहिए और उन्हें सजा दी जानी चाहिए।

Seema Sharma

Advertising