जांबाज मेजर की शहादत को मुम्बई ने यूं किया सलाम, अंतिम विदाई के लिए सडक़ों पर बिछा दिये फूल

Friday, Aug 10, 2018 - 12:14 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुये शहीद हुये मेजर कौस्तुभ प्रकाश राणे को अंतिम विदाई देने के लिए मुम्बई में बेहद अलग और भावुक नजारा देखने को मिला। देश के लिए शहीद हुये भारत मां के इस वीर सपूत के लिए मुम्बई की सडक़ों पर फूल बिछा दिये गये। जिस सडक़ से शहीद की अंतिम यात्रा निकलने वाली है उस रास्ते को फूलों से भर दिया गया।

मेजर राणे 7 अगस्त को गुरेज सेक्टर में आतंकियों की घुसपैंठ रोकने के एकअभियान के दौरान शहीद हो गये थे। उनके साथ तीन जवान भी शहीद हुये। इस दौरान उनकी टीम ने दो आतंकियों को मार गिराया।


इसी वर्ष मिला था प्रोमोशन
मेजर कौस्तुभ राणे को इसी वर्ष प्रोमोशन मिला था और वे कैप्टन से मेजर बने थे। मुम्बई की मीरा रोड को लोगों ने फूलों से सजा दिया और अपने तरीके  से देश के लाल को श्रद्धासुमन अर्पित किये।उनके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। मेजर राणे के पिता प्रकाश राणे ने कहा कि उनका बेटा देश के काम आया है।


आज होगा शहीदों का अंतिम संस्कार
मेजर राणे के साथ शहीद हुये तीन जवानों का भी अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांवों में होगा। बुधवार को सेना ने अंतिम विदाई देकर सैन्यसम्मान के साथ पार्थिव शवों को उनके पैतृक गांवों में भेज  िदिया था।
 

Monika Jamwal

Advertising