तबलीग़ी जमात के लोगों को इलाज नहीं, गोली मार देनी चाहिए : राज ठाकरे का विवादित बयान

Saturday, Apr 04, 2020 - 04:53 PM (IST)

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने तबलीग़ी जमात (Tablighi Jamaat) के लोगों की बदतमीजी पर भड़काऊ बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग इस वक्त मरकज जैसे समारोह में हिस्सा ले रहे हैं उन्हें गोली मारी जानी चाहिए। राज ठाकरे ने कहा कि मरकज में शामिल होने वाले लोगों का इलाज क्यों किया जा रहा है।

 

तबलीग़ी जमात के खिलाफ राज ठाकरे ने दिया ये बयान 

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस बारे में बात की है और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। राज ठाकरे ने कहा, मरकज में शामिल ऐसे लोगों की बदतमीजी बर्दाश्त करने के काबिल नहीं है इसलिए इनका इलाज करने की जरूरत नहीं है, बल्कि इन्हे गोली मार देनी चाहिए। इस दौरान राज ठाकरे ने थूक लगाकर वायरस फैलाने वालों को भी सख्त चेतावनी दी। राज ठाकरे ने कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे घटिया काम करने वाले ध्यान रखें, लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद हम भी हैं।


गौरतलब है कि पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमण (Corona Infetcion In Hindi) के 647 नए मामले सामने आए हैं, जो तबलीग़ी जमात से जुड़े हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने यह कहा है। ये वे लोग हैं, जिन्होंने जमात के दिल्ली कार्यक्रम में भाग लिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी लव अग्रवाल ने कहा है, ‘कोरोना संक्रमण के 647 मामले बीते दो दिनों में सामने आए हैं, जो तबलीगी जमात के दिल्ली में हुए धार्मिक सम्मेलन से जुड़े हुए हैं।’


लव अग्रवाल ने कहा कि यह देश में पाए गए कुल 2,100 मामलों का 28 प्रतिशत है। तबलीगी जमात से जुड़े मामले देश के 14 राज्यों से आए हैं। दिल्ली में 13-15 मार्च तक इस धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था और इसमें हज़ारों लोग शामिल हुए थे। इससे पहले दिल्ली स्थित मरकज़ निज़ामुद्दीन की इमारत में रुके 1034 लोगों को निकाला गया था। इनमें से 334 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि 700 लोगों को क्वरेंटीन सेंटर्स में भेज दिया गया। दिल्ली पुलिस ने सरकार के निर्देश पर धार्मिक कार्यक्रम के आयोजक मौलाना साद के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है, मौलाना साद फिलहाल फरार है। 

shukdev

Advertising