डेढ माह से बिजली समस्या से जूझ रहे लोग, प्रदर्शन कर निकाला गुस्सा

Saturday, Feb 09, 2019 - 12:04 PM (IST)

कठुआ : कीडियां गंडयाल स्थित बाबा द डेरा इलाके में पिछले करीब एक माह से ट्रांसफार्मर की खराबी के कारण बंद पड़ी बिजली आपूर्ति के विरोध में फूट पड़ा। डी.सी. कार्यालय में समस्या के समाधान की मांग को लेकर पहुंचे लोगों ने विभाग विरोधी नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। जिसके बाद अधिकारियों से उन्होंने समस्या के समाधान की गुहार लगाई। 
प्रदर्शनकारियों में मंजू बाला , राज रानी ने कहा पिछले करीब डेढ माह से बिजली समस्या से जूझ रहे हैं। आगामी दिनों में विद्यार्थियों की परीक्षाएं आने वाली हैं ऐसे में उन्हें भी परेशानियां आ रही हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई पर बुरा असर  पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि समस्या के समाधान की मांग को लेकर विभागीय कर्मियों, अधिकारियों से गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन अब तक कोई प्रयास नहीं हो पाए। अधिकारी लगातार उन्हें झूठे आश्वासन दे रहे हैें परंतु समस्या के समाधान को लेकर कोई उचित कदम नहीं उठा रहा। उन्होंने कहा कि दो सौ के करीब घर है जिसपर एक ही ट्रांसफार्मर है। ऐेसे में लोड ज्यादा होने के कारण समस्याएं आती हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि उनके मोहल्ले में एक अतिरिक्त ट्रांसफार्मर भी देकर आपूर्ति को बहाल किया जाए। क्योंकि बिजली गु़ल होने से पेयजल आपूर्ति के अलावा अन्य कई घरेलू कार्यों पर असर पड़ रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर समस्या का समाधान न किया गया तो वह कड़ा कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगे। 
  

Monika Jamwal

Advertising