हरियाणा के लोग कांग्रेस को सबक सिखा रहे ... रुझानों में BJP को बढ़त मिलते देख गदगद हुए अनिल विज

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 12:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनाव आयोग द्वारा मंगलवार को प्रकाशित रुझानों के अनुसार हरियाणा में भाजपा मजबूत वापसी की कगार पर है। भारत के चुनाव आयोग द्वारा जारी शुरुआती रुझानों के अनुसार, पूर्व मंत्री और भाजपा उम्मीदवार अनिल विज आज सुबह शुरू हुई चार राउंड की मतगणना के बाद अंबाला कैंट निर्वाचन क्षेत्र में 13611 मतों के अंतर से पीछे चल रहे हैं और निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा 14328 मतों से आगे चल रही हैं।

रुझानों के बारे में पूछे जाने पर विज ने फिल्म 'हम दोनों' का मशहूर गाना गुनगुनाया, जिसमें सधीर लुधियानवी की ये पंक्तियां हैं, जो जीवन के सुख-दुख दोनों को गले लगाने का सार पकड़ने का प्रयास करती हैं। विज ने गाया, "मैं जिंदगी का साथ निभाता चला गया, हर फिक्र को धुएं में उड़ाता चला गया।" इस गाने की मशहूर पंक्तियां मशहूर गायक मोहम्मद रफी ने गाई हैं, जिसमें अभिनेता देव आनंद भी हैं। वे आगे कहते हैं, "जो मिल गया उसी को मुकद्दर समझ लिया/ जो खो गया मैं उसको भुलाता चला गया।"

हरियाणा के लोग कांग्रेस को सबक सिखा रहे
हरियाणा में भाजपा की स्पष्ट जीत के संकेत देने वाले चुनाव आयोग के नवीनतम रुझानों के बाद अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के लोग कांग्रेस को सबक सिखा रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम देख सकते हैं कि हरियाणा के लोग कांग्रेस को सबक सिखा रहे हैं। सुबह-सुबह उन्होंने (कांग्रेस ने) अपनी 'झूठ की दुकान' खोल दी...कांग्रेस के भीतर, ऐसे लोग हैं जो हुड्डा को हारते देखना चाहते हैं, और वे ही पटाखे फोड़ रहे थे।" चुनाव आयोग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा के सीएम नायब सिंह ने मतगणना के 4/16 राउंड के बाद लाडवा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के मेवा सिंह पर अपनी बढ़त जारी रखी।

हरियाणा में अंतिम जीत कांग्रेस की होगी-  अशोक गहलोत
इस बीच, राजस्थान के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि हरियाणा में अंतिम जीत कांग्रेस की होगी। गहलोत ने कहा, "अंतिम जीत कांग्रेस की होगी, कांग्रेस सरकार बनाएगी...यह विचारधारा की लड़ाई है।" चुनाव आयोग के सुबह 11:15 बजे के आंकड़ों के अनुसार, राज्य की 90 सीटों में से 48 पर भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, जबकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस 36 सीटों पर आगे चल रही है।

4 निर्दलीय और आईएनएलडी और बीएसपी के 1-1 उम्मीदवार भी आगे चल रहे हैं। हालांकि एग्जिट पोल ने चुनाव में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन अगर रुझान जारी रहा, तो भाजपा राज्य के विधानसभा चुनाव में हैट्रिक जीत की ओर अग्रसर है। कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा 16,823 वोटों के साथ गढ़ी सांपला-किलोई सीट से भाजपा की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी मंजू से आगे चल रहे हैं।

भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार- पूनावाला
भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए कहा कि भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने के लिए तैयार है, जो पार्टी के काम के लिए मजबूत सार्वजनिक समर्थन का संकेत है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि नतीजे जो भी हों, यह स्पष्ट है कि यह ईवीएम, चुनाव आयोग और भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं की जीत है। मुझे उम्मीद है कि जो लोग एग्जिट पोल देखकर जश्न मना रहे थे, वे सटीक पोल देखने के बाद ईवीएम को दोष नहीं देंगे। हरियाणा में हमारी सरकार दो बार बनी है और तीसरी बार भी बनने जा रही है... दोनों जगहों पर भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है, इससे पता चलता है कि लोगों ने भाजपा के काम पर कितना भरोसा जताया है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News