चीन में पंजाबी फूड के दीवाने हुए लोग, अमृतसरी कुलचे बेलते हुए चीनी ठेले वाले का वीडियो वायरल

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 12:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत में चाइनीज फूड का चलन इस कदर बढ़ चुका है कि आप देश के किसी भी कोने में चले जाइए, मोमोज हों या फिर नूडल्स आपको सब मिलेगा, लेकिन आप सुनकर हैरान होंगे कि पंजाबी फूड के शौकीन भी चीन में कम नहीं हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर चीन की एक स्ट्रीट का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक वेंडर देसी तंदूर में अमृतसरी कुलचे बनाता दिखाई दे रहा है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि चीन में एक स्ट्रीट वेंडर तंदूर पर कुलचे सेकता हुआ दिखाई दे रहा है। यह अमृतसरी कुलचे हैं जिन्हें यह स्ट्रीट वेंडर देसी तरीके से बनाता दिखाई दे रहा है। कुलचे को शख्स पहले बेलन से बेलता है जिसके बाद वह उसमें धनिया और मसाले छिड़क कर उसे तंदूर में सेकने के लिए डाल देता है। थोड़ी ही देर बाद तंदूर से गरमा गर्म कुलचे बनकर बाहर निकलते हैं जिन्हें शख्स पैकेट में डालकर पार्सल के लिए तैयार कर रहा है। वीडियो एक भारतीय फूड ब्लॉगर ने शूट किया है।

बता दें कि अमृतसर का फूड पूरी दुनिया में मशहूर है। इस शहर को स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी जाना जाता है। शहर के सबसे प्रमुख व्यंजनों में से एक, अमृतसरी कुलचा - जिसमें मसाला भरा जाता है, मक्खन युक्त फ्लैटब्रेड पूरे भारत में व्यंजन प्रेमी इसे पसंद करते हैं। हालांकि अब इसकी पॉपुलैरिटी पूरी दुनिया भर में पहुंच गई है।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amritsar Is Live (@amritsarislive)

मोमोज से ऊब गए चीनी
वीडियो को अमृतसर लाइव नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक करीब दस लाख लोग देख चुके हैं।यूजर्स वीडियो को लेकर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि लगता है चीन वाले मोमोज से ऊब गए हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि हम मोमोज खा रहे हैं और चीन वाले कुलचे, कितना पारिवारिक माहौल है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News