बिजली की अंधाधुंध कटौती पर भडक़ा लोगों का गुस्सा, जख बिजली रिसीविंग स्टेशन का किया घेराव

Tuesday, Sep 03, 2019 - 07:42 PM (IST)

साम्बा (संजीव): घोषणा के बावजूद रिसीविंग स्टेशन के अपग्रेड न होने और बिजली की अघोषित कटौती से गुस्साए विजयपुर के जख क्षेत्र के लोगों का सब्र आज जबाव दे गया और करीब दर्जन भर पंचायतों के सरपंच, पंच व सैंकड़ों की तादाद में ग्रामीण आज जक्ख में बिजली रिसीविंग स्टेशन में एकत्र हुए। इन लोगों ने स्टेशन के फीडर बंद कर दिए व इससे जुड़े समूचे इलाकों में लगभग 4 घंटों तक बिजली सप्लाई ठप्प कर दी। ज्ञात रहे कि यह लोग गत दिवस राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान से भी मिले थे लेकिन संतोषजनक रिस्पांस न मिलने के बाद आज इन लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।  


सरपंच रामपाल शर्मा, मोनी शर्मा, नीलम रानी, यशपाल, बलदेव राज के अलावा नायब सरपंच सुखजिन्द्र सिंह भोला, पूर्व सरपंच भगवान दास दुबे, गुरजीत सिंह बब्बू, शमशेर सिंह शेरा, चंद्रकांत काका, चंद्र शेखर शर्मा, कै. गिरधारी लाल, दर्शन शर्मा सहित जक्ख, तमोर, गरवाल, घो ब्राहमणा, दबुज, छन्नी स्वांखा, बडाली, छन्नी मन्हासाँ सहित कई पंचायतोंं के लोग एकत्र हुए व शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया। इन लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारे लगाए और बिजली संकट को हल न करने का आरोप लगाया। सरपंच रामपाल, मोनी शर्मा, उप सरपंच सुखजिन्द्र सिंह भोला ने कहा कि करीब एक साल पहले इस स्टेशन को अपग्रेड करने का एलान हुआ था और 6.3 एमवी क्षमता का ट्रांस्फार्मर मंजूर हुआ था, लेकिन आज तक उसका काम पूरा नहीं हो पाया है, जिसके चलते गर्मी के मौसम में लोगों को बिजली संकट झेलना पड़ा। 


    इन लोगों ने बताया कि स्टेशन के दोनों फीडर्स से बारी-बारी दो-दो घंटे बिजली दी जा रही थी लेकिन दो घंटे की कटौती के बाद भी कटौती की जा रही थी जिससे लोगों को मुश्किल से आधा घंटा बिजली मिल रही थी। लोगों के एकत्र होने की खबर मिलने के बाद तहसीलदार-विजयपुर पवन कुमार बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और चीफ इंजीनियर से बात करके लोगों को आश्वासन दिया कि दस दिन के भीतर ट्रांस्फार्मर लगने का काम शुरू किया जाएगा और एक माह में इसे पूरा किया जाएगा। इसके बाद लोगों ने धरना समाप्त किया व साथ ही चेतावनी दी कि यदि वादा पूरा न किया गया तो यह लोग अब परिवारों और माल-मवेशियों के साथ राजमार्ग पर धरना देंगे
  
 

Monika Jamwal

Advertising