भेदभाव छोड़ राम मंदिर निर्माण में सहयोग कर रहे लोग, मुंबई में मुस्लिम समाज ने दिया 20 लाख का चंदा

Saturday, Jan 30, 2021 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राम मंदिर निर्माण में हिंदू ही नहीं देश के मुस्लिम लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। मुंबई में मुस्लिम समाज की तरफ से भी आर्थिक योगदान किया गया। मुंबई बीजेपी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष वशीम खान ने दावा किया है कि मुस्लिम समाज से जुड़ी तकरीबन 36 अलग-अलग छोटी-बड़ी सामाजिक संस्थाओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लेकर मंदिर निर्माण के लिए 20 लाख रुपए का आर्थिक योगदान दिया है। इस कार्यक्रम में जैन समाज के लोग भी उपस्थित रहे। राम मंदिर तीर्थक्षेत्र विकास कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरि महाराज की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में अभिनेता रजा मुराद भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस मौके पर रजा मुराद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के साथ ही अयोध्या मंदिर का सारा विवाद खत्म हो गया है। हम सभी इसी भूमि की संतान हैं, हमें इसी में मिल जाना है। प्रेम से हम बिना मूल्य बिक जाते हैं। आज मंदिर के निर्माण में हम सभी भारतवासियों को दिल से मदद के लिए आगे कदम बढ़ाने चाहिए।

बताते चलें कि देशभर में राम निर्माण के लिए धन जुटाया जा रहा है। तेलंगाना BJP के अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार ने हाल ही में राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत 'जनजागरण' कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा, 'इस कार्यक्रम का आयोजन अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए किया गया है। सभी को आगे आना चाहिए और राम मंदिर के निर्माण और विकास के लिए धनराशि दान करना चाहिए।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि दान करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता आगे आए हैं। उन्होंने कहा, 'जनता से प्रतिक्रिया अच्छी मिली है. मैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से भी उम्मीद करता हूं कि वे इस नेक काम के लिए आगे आएं।

Yaspal

Advertising