Odisha Train Accident: ''रेल हादसे के बाद हजारों लोगों ने कैंसिल कराई टिकट'', कांग्रेस के दावे पर रेलवे का आया ये जवाब

Tuesday, Jun 06, 2023 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा रेल हादसे को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र पर हमलावर है और इसकी जवाबदेही की मांग की जा रही है। इसी कांग्रेस के एक नेता ने दावा किया है कि ओडिशा रेल हादसे के बाद हजारों लोगों ने अपने ट्रेन टिकट कैंसिल करा लिए हैं। कांग्रेस नेता के इस दावे पर आईआरसीटीसी का भी रिएक्शन आया और इसे सिरे से खारिज किया है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो क्लिप साझा की थी। इस क्लिप में कांग्रेस नेता भक्त चरण दास एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते नजर आ रहे हैं।

 

भक्त चरण दास ने दावा किया कि ओडिशा रेल हादसे के बाद लोग इतना डर गए हैं कि हादसे के बाद हजारों लोगों ने अपने ट्रेन टिकट कैंसिल करा लिए हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसे रेल हादसे पहले कभी नहीं हुए हैं। सैंकड़ों लोगों की जान चली गई और हजारों लोग घायल हैं। इस घटना से सभी लोग दुखी हैं। घटना के बाद हजारों लोगों ने अपने ट्रेन टिकट कैंसिल करा लिए हैं, उन्हें लगता है कि ट्रेन में यात्रा करना सुरक्षित नहीं है।

 

IRCTC ने दिया जवाब

IRCTC ने कांग्रेस नेता के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस का यह दावा तथ्यात्मक तौर पर गलत है। आईआरसीटीसी ने 2 मई को हुए रेल हादसे के बाद का टिकट बुकिंग का डाटा भी पेश किया। आईआरसीटीसी ने दावा किया कि ट्रेन टिकट कैंसिल होने की संख्या नहीं बढ़ी है बल्कि कैंसिल होने की संख्या कम हो गई है। 1 जून 2023 को 7.7 लाख टिकट कैंसिल हुए तो 3 जून 2023 को 7.5 लाख टिकट कैंसिल हुए। 

 

बता दें कि बीते शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में 278 लोगों की मौत हो गई थी और 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। कोरोमंडल एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई थी और टक्कर से पटरी से उतरीं कोरोमंडल की कुछ बोगियां दूसरी पटरी से गुजर रही बेंगलुरु एक्सप्रेस से टकरा गईं थी। मृतकों में अभी भी 101 शवों की पहचान नहीं हो सकी है। हादसे का कारण जानने की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपी गई है।

Seema Sharma

Advertising