क्रॉस एल ओ सी ट्रेड की बहाली देश के शहीदों का अपमान : पीपल फोरम पुंछ

Thursday, Feb 21, 2019 - 02:06 PM (IST)

पुंछ(धनुज शर्मा):  भारत पाक नियंत्रण रेखा स्थित चक्कां दा बाग  पाक अधिकृत क्षेत्र के व्यापारिओं के मध्य होने वाला साप्ताहिक क्रॉस एल ओ सी ट्रेड मंगलवार तथा बुधवार को स्थगित रहने के बाद वीरवार को फिर से बहाल कर दिया गया। दोनों और से ट्रको में सामान के बदले सामान का आदान प्रदान किया गया। वहीं दोनों मुल्कों में ट्रेड की बहाली होने के बाद पीपल फोरम पुंछ ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोले हुए सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। फोरम ने क्रॉस एल ओ सी ट्रेड की बहाली को शहीदों का अपमान करार दिया है।


 इस अवसर पर एक ब्यान जारी करते हुए पीपल फोरम पुंछ के चेयरमैन वकील संजय रैना ने सख्त लहजेे में बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है जो देश के लिए घातक साबित होगा और देश को नुक्सान उठाना तो पड़ रहा है। संजय रैना ने कहा कि पुंछ जिले के चक्कां दा बाग  से भारत तथा पाक अधिकृत क्षेत्र के व्यापारिओं के बीच होने वाला साप्ताहिक क्रॉस एल ओ सी ट्रेड हमेशा देश हितों के खिलाफ रहा है और भारत में आतंक फैलाने एवं हवाला कारोबार को बढ़ावा देता है जिसका लाभ केवल चंद लोगों को मिलता है जबकि देश को इसका कोई लाभ नहीं है। उन्होंने कहा कि  ट्रेड पर एनआईए जांच भी बैठ चुकी है और बावजूद इसके ट्रेड को बंद नहीं किया जाता। 


 संजय रैना ने कहा कि बीते दिनों आतंकवादिओं द्वारा पुलवामा में हमला कर हमारे 40 जवानो को शहीद कर दिया गया जिसकी पूर्ती कभी नहीं की जा सकती। पूरा देश गुस्से में है और सरकार द्वारा बड़े बड़े दावे कर पाकिस्तान को सबक सिखाने की बातें की गयी थी, पाकिस्तान के साथ सारे रिश्ते तोडऩे की बाते की गयी थी पर अभी शहीदों की चिता भी ठंडी नहीं हुई और सरकार द्वारा क्रॉस एल ओ सी ट्रेड को बहाल कर दिया जो शहीदों का अपमान  है। अगर सरकार द्वारा क्रॉस एलओसी ट्रेड को बंद नहीं किया तो हम लोग सडक़ों पर उतारकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। 
 

Monika Jamwal

Advertising