J&K: अनंतनाग में रहने वाले 13 साल के ताबिन रेयाज़ के लोग हुए फैन, सोशल मीडिया पर भी छाया

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 02:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रहने वाला ताबिन रेयाज़ की इन दिनों लोग काफी चर्चा कर रहे हैं। कई लोग तो उसके काफी फैन भी हो गए हैं। 7वीं क्लास में पढ़ने वाला ताबिन रेयाज़ इतनी खूबसूरती से कहानियां सुनाता है कि वह इलाके में सेंसेशन बन गया है। अनंतनाग के ऐशमुकम क्षेत्र में हसन-नूर गांव के निवासी रेयाज़ अहमद भट का बेटे ताबिन को कहानियां लिखने का शौक है और वो एक लेखक बनना चाहता है। 13 साल का ताबिन अभी से लोगों को प्रेरित करने वाली कहानियां लिख रहा है। ताबिन की कहानी Overconfidence- the giant killer को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है और लोग इसे पंसद भी कर रहे हैं।

PunjabKesari

ताबिन अपनी कहानियां इतने बेहतरीन तरीके से सुनाता है कि इलाके के बड़े-बड़े लेखक भी उसे पसंद कर रहे हैं। ताबिन खुद छोटी-छोटी कहानियां, लेख और ऐसी लघु कथाएं लिखता है जो दूसरों को मोटि‍वेशनल करती हैं। ताबिन एक किताब भी लिख रहे हैं जो अगले कुछ महीनों में पूरी हो जाएगी। ताबिन को लोगों से मिल रहे प्यार पर परिवार फूले नहीं समां रहा है। परिवार ने कहा कि हमें अपने बच्चे ताबि पर गर्व है कि वो अभी से लोगों को अपनी कहानियों से प्रेरित कर रहा है।

 

वहीं ताबिन ने बताया कि बचपन में उसे जनरल नॉलेज में काफी दिलचस्पी थी और वो अपने आसपास हो रही घटनाओं को नोट करता रहता था और फिर उसी से उसे लिखने का शौक पैदा हुआ। ताबिन ने कहा कि उसकी कहानियां माता-पिता, छात्र और टीचर्स सभी के लिए हैं। ताबिन ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में उसने 25 लेख और आठ से नौ लघु कथाएं लिखी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News