''देशभर में लोगों को फ्री मिलेंगे रसोई गैस कनेक्शन''

Thursday, May 26, 2016 - 12:03 AM (IST)

बैतूल: केंद्रीय खान एवं इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं महिलाआें को प्रदूषण से बचाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार देश भर में पांच करोड़ रसोई गैस कनेक्शन निशुल्क वितरित करेगी। 

 
भीषण गर्मी के बावजूद बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी विधानसभा सीट के लिए 30 मई को होने वाले उपचुनाव का प्रचार जोरों पर है। परंपरागत प्रतिद्वंदी भाजपा-कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताआें ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। तोमर ने आज घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के सीवनपाट ग्राम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पर्यावरण संरक्षण और महिलाआें को प्रदूषण से बचाने के लिए मोदी सरकार देश में पांच करोड़ रसोई गैस कनेक्शन निशुल्क वितरित करेगी। 
 
यह गैस कनेक्शन परिवार की महिलाआें के नाम से दिए जाएंगे। इसमें से बैतूल संसदीय क्षेत्र की एक लाख महिलाआें को गैस कनेक्शन दिये जायेंगे।’’ उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिये मतदाताआें से भाजपा प्रत्याशी मंगलसिंह धुर्वे को जिताने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिये लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताआें पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है।  बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सज्जनसिंह उइके के निधन के बाद रिक्त स्थान के लिए यहां उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बैतूल जिला पंचायत अध्यक्ष मंगलसिंह धुर्वे एवं कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व मंत्री प्रतापसिंह उइके के बीच सीधा मुकाबला है।
Advertising