राहुल गांधी के बाद पेगासस पर बोले खरगे: सभी को पता है फोन टैपिंग कैसे होता है लेकिन मेरे पास इसका....

Friday, Mar 03, 2023 - 03:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राहुल गांधी ने लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भारतीय लोकतंत्र पर लेक्चर देते हुए पेगासस का भी जिक्र किया। जिस पर अब राजनीति तेज हो गई है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें एक अफसर ने बताया था कि 'उनके फोन में पेगासस है और वो इससे सावधान रहें।

वहीं अब इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बेंगलुरु में  कहा कि हमने इस मुद्दे को कई बार संसद में उठाया है, लेकिन (केंद्र) सरकार इसका जवाब नहीं देती है। बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है। कई नेताओं के साथ ऐसा हो चुका है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि बहुत से लोगों के फोन भी टैप होते हैं, लेकिन मेरे पास प्रूफ नहीं है कि किसका हो रहा और कहां से हो रहा है। हालांकि, सभी को पता है फोन टैपिंग कैसे होता है, लेकिन वो प्रूफ मांगते हैं। उन्होंने कहा कि संसद में जब हम प्रश्न करते हैं तो उसका जवाब नहीं देना और बहुत से प्रश्न को रिजेक्ट करना, यहां तक हम संसद में सच्चाई बोलते हैं तो संसद से निकाल दिया जाता है. खरगे ने कहा कि मोदी सरकार ये स्थिति लाई है और अगर ऐसा ही चला तो लोगों को सच का पता नहीं चलेगा।

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि पेगासस कहीं और नहीं ब्लकि उनके दिमाग में है।


 

Anu Malhotra

Advertising