हथियार लूट मामले में पीडीपी विधायक से हो सकती है पूछताछ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 10:54 AM (IST)

श्रीनगर : पीडीपी विधायक ऐजाज अहमद मीर से पिछले सप्ताह उनके घर से एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) द्वारा आठ हथियारों की लूट के सिलसिले में जल्द पूछताछ हो सकती है।    शोपियां के जैनापुरा निवासी एसपीओ आदिल बशीर ने शुक्रवार को मीर के निजी सुरक्षा अधिकारियों की सात एके राइफल ले लीं और उनके जवाहर नगर आवास से लाइसेंसी पिस्तौल छीन ली।घटना के सामने आते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और एसपीओ की गिरफ्तारी के लिए कोई भी सूचना देने पर दो लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की।    PunjabKesari
अधिकारियों ने  कहा कि विधायक से जल्द पूछताछ हो सकती है। ऐसा दूसरी बार हुआ है कि आतंकी गतिविधियों में विधायक का एसपीओ शामिल पाया गया है।    पिछले साल अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल ने मीर की सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी पर ध्यान केंद्रित किया था।  विधायक के पुलिस चालक तौसीफ  अहमद को हमले में उसकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था। पिछले साल 10 जुलाई को अनंतनाग जिले के खानाबल के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमले में सात अमरनाथ यात्री मारे गये थे और 19 घायल हो गये थे। अधिकारियों ने कहा कि हथियार लेकर भाग गये एसपीओ की नियुक्ति भी संदेह के घेरे में है क्योंकि अब तक हुई जांच में पता चला कि मामले में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।


एक अधिकारी ने कहा कि उसे बिना उचित सत्यापन के भर्ती किया गया है। पुलिस पता लगा रही है कि एसपीओ को किसके कहने पर नौकरी मिली जो आतंकियों के साथ संपर्क में था। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पहले कहा था कि हथियार चोरी में शामिल एसपीओ के सहयोगियों के संबंध में सुरागों पर काम किया जा रहा है। सिंह ने उत्तर कश्मीर में संवाददाताओं से कहा कि वह (एसपीओ) दूसरी तरफ  (आतंकियों से) जुड़ा है। अपना काम सही से नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि शोपियां के वाची विधानसभा क्षेत्र से विधायक मीर के सभी निजी सुरक्षा अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया और घटना के सिलसिले में पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया।अधिकारियों के मुताबिक एसपीओ के परिजनों से जांच के तहत पूछताछ की गयी है जिनमें उसके पिता भी शामिल हैं जो जमात-ए-इस्लामी के जिला प्रमुख हैं।   
हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकियों और लूटे गये हथियारों के साथ एसपीओ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने लगी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News