कश्मीर: विरोध प्रदर्शन करते पीडीपी नेताओं और समर्थकों को हिरासत में लिया गया

Thursday, Aug 27, 2020 - 07:15 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के कई नेताओं और समर्थकों ने कश्मीरी नेताओं को हिरासत में रखे जाने के विरोध में यहां प्रदर्शन करने का प्रयास किया जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यहां शेर ए कश्मीर पार्क के पास पीडीपी नेता और समर्थक एकत्रित हुए और उन्होंने जुलूस निकालने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने जेल में बंद कश्मीरियों और महबूबा मुफ्ती समेत राजनीतिक बंदियों को छोड़ने की मांग करते हुए नारे लगाए। अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने सिटी सेंटर की ओर बढ़ने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने कहा कि कुछ प्रदर्शनकरियों को हिरासत में ले लिया गया।

पार्टी ने कहा कि राजनीतिक बंदियों, 'युवाओं के उत्पीड़न', मीडिया का 'गला घोंटने' और "मानवाधिकारों के उल्लंघन" के विरोध में निकाले गए शांतिपूर्ण जुलूस को पुलिस ने रोक दिया। पीडीपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'राजनीतिक बंदियों, 'युवाओं के उत्पीड़न', मीडिया का 'ला घोंटने' और 'मानवाधिकारों के उल्लंघन' के विरोध में पीडीपी नेताओं द्वारा निकाले गए शांतिपूर्ण जुलूस को पुलिस ने रोक दिया। पुलिस ने अब पीडीपी नेताओं रऊफ भट, हामिद कौशीन,शांति सिंह, आरिफ लैगरू और मोहम्मद अमीन को हिरासत में ले लिया है।'

 

इस बीच मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने पुलिस की कार्रवाई की आलोचना करते हुए अपनी मां के ट्विटर हैंडल पर लिखा कि 'स्थागत दमन से लादे गए सामान्य हालात' बेपर्दा हुए।

Monika Jamwal

Advertising