पीडीपी के बागी नेताओं ने महबूबा पर दिल्ली को ब्लैकमेल करने का लगाया आरोप

Saturday, Jul 14, 2018 - 11:45 AM (IST)

श्रीनगर : प्रदेश में पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार टूटने के बाद महबूबा मुफ्ती के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पीडीपी के बागी नेताओं ने महबूबा मुफ्ती को पूरी तरह से ‘क्लीन बोल्ड’ कर दिया। बागी नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री के पार्टी तोडऩे को लेकर दिए गए बयान से असहमति जताई है। असंतुष्ट नेताओं में तीन विधायक और दो विधान परिषद के सदस्य शामिल थे। महबूबा ने कहा था कि उनकी पार्टी को तोडऩे के किसी भी प्रयास का नतीजा अधिक आतंकवादियों को पैदा करने की शक्ल में सामने आएगा।


बागी नेताओं जावेद हुसैन बेग, इमरान अंसारी, अब्दुल माजिद पद्दार, यासिर ऋषि और सैफुद्दीन भट्ट ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन किया। बेग, अंसारी, पद्दार राज्य विधानसभा के सदस्य हैं जबकि रेशी और भट्ट विधान परिषद के सदस्य हैं।

पीडीपी में कोई आतंकी नहीं है
बारामुला विधानसभा सीट के विधायक जावेद हुसैन बेग ने कहा कि मुझे स्पष्ट करने दीजिए कि आज पी.डी.पी. में कोई आतंकवादी नहीं है और न ही पहले कोई था। हम इस तथ्य को लेकर प्रतिबद्ध हैं कि जम्मू-कश्मीर राज्य का भारत में शामिल होना अंतिम है। उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है और ना ही पार्टी अध्यक्ष ने हमें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

 

हम पर आरोप लगाए हैं
बेग ने कहा कि एक महबूबा ने यह संकेत देनी की कोशिश की है कि संस्थान बिक्री के लिए है जिसे कोई भी खरीद सकता है। दूसरा, उन्होंने यह लेबल लगाने की कोशिश की है कि हम किसी की धुनों पर नाच रहे हैं। यह ऐसा है कि हमें मारने के लिए भीड़ के सामने डाला जा रहा है, इससे हमारे परिवारों और कार्यकर्ताओं की जानों को खतरा है। बेग ने कहा कि वह महबूबा के बयान की निदां करते हैं। 

महबूबा ने हमे अलगाववादी बना दिया
उन्होंने कहा कि क्या महबूबा सोचती हैं कि विधायक राष्ट्र को बेच देंगे। महबूबा ने ऐसी स्थिति बना दी है कि जैसे कि हम अलगाववादी हैं और हमारी समर्थक और मतदाता हुरियत या आतंकी की तरह है। ऐसा कुछ नहीं है। 

परिवारवाद का विरोध
उत्तरी कश्मीर के पट्टन के विधायक इमरान अंसारी ने कहा कि हम पारिवारिक शासन के खिलाफ  हैं और हमारे पक्ष में कोई बदलाव नहीं आया है। हम पार्टी में बुनियादी सुधार लाने की कोशिश कर रहे हैं। महबूबा मुफ्ती नई दिल्ली को ब्लैकमैल कर रही है। बागी नेताओं ने जोर दिया कि वह अभी भी पी.डी.पी. का हिस्सा थे और मकान को व्यवस्थित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें महबूबा के नेतृत्व पर कोई विश्वास नही हैं।
 

Monika Jamwal

Advertising