जेल में बंद पीडीपी के वहीद परे ने जीता डीडीसी चुनाव, महबूबा ने दी बधाई

Tuesday, Dec 22, 2020 - 09:06 PM (IST)


श्रीनगर:पीपुल्स डेामेक्रेटिक पार्टी के नेता वहीद-उर-रहमान परे पुलवामा में डीडीसी चुनाव जीत गये हैं। उन्हें स्वयं पीडीपी प्रधान महबूबा ने बधाई दी है। महबूबा ने टवीट करपरे की जीत को बड़ी कामयाबी बताया। परे पार्टी के यूथ विंग के प्रधान हैं। फिलहाल वो नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की हिरासत में हैं।


परे को एनआईए ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहीदीन के साथ ताल्लुक रखने के आरोप में नवंबर में हिरासत में लिया था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सज्जाद अहमद राजा को हराकर 1 हजार 323 वोट हासिल किये जबकि राजा महज 321 वोट हासिल कर पाए। परे को 2019 में धारा 370 हटने के बाद अगस्त में हिरासत में लिया गया था और वह पूरे छह महीने जेल में रहे औश्र उसके बाद नवंबर में उन्हें फिर से हिरासत में ले लिया गया। उन पर अनलाॅफुल एक्टिविटिस प्रिवेंशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एनआइए के स्पेशल जज ने परे को 19 दिसंबर को 30 दिनों की ज्यूडिश्यल कस्टडी में भेज दिया था।

वहीं पीडीपी की प्रधान महबूबा ने टवीट कर परे को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है, परेको बधाई। उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की है। निराधार आरोपों में गिरफतार होने के बाद भी परे ने जीत हासिल की। लोगों ने उनमें अपना विश्वास जताया है।
 

 

Monika Jamwal

Advertising