पीडीपी नेता ने शाहिद अफरीदी के ट्वीट का दिया जवाब तो भडक़ गए कश्मीरी

Wednesday, Apr 04, 2018 - 07:59 PM (IST)

श्रीनगर : सोशल मीडिया ट्वीटर पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी द्वारा कश्मीर पर ट्वीट करने के बाद सत्तारुढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) के युवा अध्यक्ष वहीद-उर-रहमान पारा द्वारा प्रतिक्रिया देने पर लोगों ने उनको फटकार लगा दी। बता दें कि कश्मीर मुद्दे को लेकर शाहिद अफरीदी ने दो ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में शाहिद अफरीदी ने लिखा था कि कश्मीर में कत्लेआम हो रहा है और दमनकारी सत्ता द्वारा बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है। एक अन्य ट्वीट में शाहिद अफरीदी ने लिखा कि हम सभी का आदर करते हैं और एक स्पोट्र्समैन के तौर पर यह एक उदाहरण है, लेकिन जब बात मानवाधिकार की आती है तो हम सभी अपने मासूम कश्मीरियों के लिए एक ही उम्मीद रखते हैं।
जहां एक और देश भर में अफरीदी के ट्वीट को लेकर उनकी आलोचना की गई वहीं कश्मीर में सोशल नेटवर्किंट साइटों पर अफरीदी को बड़े पैमाने पर समर्थन मिला और उनके ट्वीट की सराहना की गई। 

 


पी.डी.पी. नेता पारा ने अफरीदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनको खुद के देश में मानवाधिकारों के बारे में चिंतित होना चाहिए। पारा ने ट्वीट किया कि आपके खुद का देश मानवाधिकारों में फंसा हुआ है और आतंकवाद से लड़ रहा है और पड़ोसी के लिए वकालत करते हो। परिभाषा के दो सेट नहीं हो सकते हैं। अपने देश में प्रचार करो, जो आप पड़ोसी को उपदेश देते हो। 

कश्मीरी यूजर्स को आया गुस्सा
इस दौरान पारा की प्रतिक्रिया जाहिर तौर पर कश्मीर में ट्वीटर और अन्य सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को ठीक नहीं लगी और उन्होंने उनको फटकारते हुए कहा कि पारा भी भारतीय भाषा में बात कर रहा है। पारा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक उपयोगकर्ता ने कहा कि आपकी आंखें कश्मीर के खून से भरी हैं। यदि यहां नहीं तो अल्लाह आपको सजा देगा। आप लोगों ने कुछ डॉलरों के लिए कश्मीर में तबाही का नेतृत्व किया है।  एक अन्य ने कहा कि मैडम का चमचा ध्यान प्राप्त करने की कोशिश कर रह है। ऐसा लगता है कि शाहिद अफरीदी का ओ.आई.सी., यू.एन., पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से ज्यादा प्रभाव है। यह कश्मीर के कठपुतली राजनेता को कोई शर्म नहीं है। कठपुतली अपने आकाओं की धुन पर नाच रहा है। 
 

Monika Jamwal

Advertising