कश्मीर को अनदेखा कर पीडीपी आरएसएस को खुश करने में लगी है : फारुक अब्दुल्ला

Tuesday, May 23, 2017 - 01:29 AM (IST)

श्रीनगर : नैशनल कांफ्रैंस (नैकां) के अध्यक्ष एवं सांसद डॉ फारुक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि कश्मीर एक राजनीतिक मुद्दा हैं और इसके समाधान में देरी से स्थिति सिर्फ बद से बदतर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किए जाने की जरुरत हैं ताकि राज्य के लोग शांति में रह सके। उन्होंने कहा समाधान में थोड़ी भी देरी होगी तो स्थिति सामान्य होने के बजाय और ज्यादा खराब हो जाएगी। केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के चलते भारत-पाकिस्तान सीमा पर अनिश्चितता का हवाला देते हुए नेकां के अध्यक्ष कहा कि पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश को विनाश की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। आर.एस.एस. को खुश कर अपनी कुर्सी बचाने के लिए पीडीपी यह सब कर रही है।


श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आए दिन देखा जाए तो स्थिति बिगड़ती जा रही है, लेकिन जो कट्टरपंथी ताकतें हैं वह आए दिन मजबूत होती दिख रही हैं। जहां कश्मीर में अनिश्चितता बढ़ती जा रही है, वहीं जम्मू संभाग में सांप्रदायिक तत्व घुसपैठ कर अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं। एक ओर आए दिन क्रेकडाउन, गिरफ्तारियां, छापे आदि कश्मीर में माहौल बिगाडऩे के लिए कराए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सरकार के संरक्षण का लाभ उठाने वाली सांप्रदायिक ताकतों द्वारा लोगों को परेशान किया जा रहा है। सरकार से समर्थन के साथ, हिंदू कट्टरपंथी संगठन आर.एस.एस. जम्मू में अखिल भारतीय सम्मेलन का आयोजन करेगा। राज्य और केंद्र सरकार नकली युद्ध में व्यस्त हैं, जबकि जमीन पर कुछ भी नहीं बदला है।


इतना ही नहीं, फारूक ने पी.डी.पी. को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जहां एक ओर लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं, वहीं पी.डी.पी. द्वारा अपनी कुर्सी बचाने के लिए आर.एस.एस. को खुश किया जा रहा है।

 

Advertising