पीडीपी के पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने छोड़ी पार्टी , कहा- यह मेरा व्यक्तिगत फैसला

Monday, Jan 07, 2019 - 11:45 AM (IST)

श्रीनगर : महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को एक और झटका देते हुए वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। 
मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में चदूरा निर्वाचन क्षेत्र का 2002 से लगातार तीन बार तक प्रतिनिधित्व करने वाले मीर ने कहा कि इस्तीफा देना उनका व्यक्तिगत फैसला है। उन्होंने कहा कि मैंने पीडीपी से इस्तीफा दे दिया है। यह मेरा व्यक्तिगत फैसला है और मैं इस वक्त इस पर और ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। भविष्य की अपनी योजना के बारे में कुछ नहीं कहा।


मीर को 2015 में मुफ्ती मोहम्मद सईद नीत पीडीपी-भाजपा सरकार में राजस्व मंत्री के तौर पर शामिल किया गया था। हालांकिए पिता की मौत के बाद अप्रैल 2016 में मुख्यमंत्री बनने के बाद महबूबा मुफ्ती ने उन्हें अपने मंत्रिपरिषद में जगह नहीं दी थी। इस कारण से मीर और पार्टी नेतृत्व के बीच मतभेद बढऩे लगे थे। वह गठबंधन की सरकार बनने के बाद से उसमें पीडीपी की भूमिका का आलोचना करते रहे हैं।

मीर को दिसंबर 2017 में एक बार फिर मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया था। जम्मू-कश्मीर में पिछले साल जून में गठबंधन सरकार से भाजपा के समर्थन वापस ले लेने के बाद से महबूबा मुफ्ती नीत पीडीपी लगातार विरोध का सामना कर रही है। पीडीपी नेताओं के एक धड़े ने महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया है। वे उनपर भाई -भतीजावाद और पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising