PCS अधिकारी ने लिखा- मैं नहीं दिखती खूबसूरत, फिर कर लिया सुसाइड

Tuesday, Jan 02, 2018 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली में सुसाइड का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है।चेहरे पर बार-बार कील-मुहांसो होने से परेशान होकर एक महिला ने नए साल के पहले ही दिन पंखे से लटककर जान दे दी। पीसीएस की तैयारी कर रही जूही (26) ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें लिखा कि मैं खूबसूरत नहीं दिखती इसलिए जान दे रही हूं। उसकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।

जानकारी के अनुसार जूही मूल रूप से काशीपुर उत्तराखंड की रहने वाली थी। वह तीन साल से गांधी विहार में रहकर यूपीएसई परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इस दौरान उनका मध्य प्रदेश पीसीएस और उत्तराखंड में स्नातक स्तर के एसीआईओ की परीक्षा भी पास कर ली थी। पुलिस के अनुसार जूही ने 31 दिसंबर की रात अपनी सहेलियों के साथ नया साल मनाया था। सुबह उसने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार जूही के पति उत्तराखंड में ही रहते हैं। जूही अकेले दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रही थी। दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था जिस दौरान उसके पति ने कई बार उसे कहा था कि वह खूबसूरत नहीं है। जूही ने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरा सपना आईएस बनने का था लेकिन मैं टूट गई हूं। उसने नोट में माता-पिता से माफी भी मांगी है। PCS अधिकारी ने 6 साल पहले परिवार की मर्जी के खिलाफ पति से कोर्ट मैरिज की थी। खुद के सपनों को साकार करने के लिए वह  गांधी विहार में रहकार यूपीएसई तैयारी कर रही थी। इसमें उसका पति विकास उसकी मदद भी कर रहा था।

Advertising