मोदी को पवार के ‘क्लीनचिट’ देने की बात ‘बेबुनियाद’ : कांग्रेस

Friday, Sep 28, 2018 - 09:51 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राफेल मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘क्लीनचिट’ देने की बात को ‘बेबुनियाद’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि यह दोनों पार्टियों के बीच मतभेद पैदा करने की साजिश है। 

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से कहा, ‘‘ कांग्रेस के महासचिव मल्लिकार्जुन खडग़े जी और पवार साहब की इस बारे में व्यापक चर्चा हुई है। पवार साहब ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि ये झूठ है, बेबुनियाद है और भारतीय जनता पार्टी द्वारा दोनों पार्टियों में मतभेद डालने के लिए किया गया षडयंत्र है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पवार साहब ने खडग़े साहब को कहा कि उन्होंने बाकायदा सरकार से ये कहा कि जहाज की कीमत तीन गुना कैसे बढ़ गई, इसका जवाब मोदी जी को और सरकार को देना पड़ेगा? दूसरा, पवार साहब ने खडग़े साहब को ये कहा कि राकांपा राफेल घोटाले की जेपीसी जांच की पक्षधर है।’’

खबर के मुताबिक पवार ने एक मराठी चैनल से बातचीत में राफेल मामले पर कहा था कि लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीयत पर कोई शक नहीं है और राफेल विमान के तकनीकी पहलुओं पर चर्चा करने की विपक्ष की मांग ठीक नहीं है। संप्रग सरकार में कृषि मंत्री रहे पवार ने ये भी कहा कि राफेल विमान की कीमत बताने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए।      

Pardeep

Advertising