पटनायक ने बीजेपुर सीट से दिया इस्तीफा, हिन्जिली सीट बरकरार रखी

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 09:22 PM (IST)

भुवनेश्वरः ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने रविवार को बीजेपुर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया और हिन्जिली सीट को बरकरार रखा है।

बीजू जनता दल (बीजद) के महासचिव बिजय नायक ने कहा कि पटनायक ने बरगढ़ जिले में बीजेपुर सीट से विधायक के तौर पर अपना इस्तीफा अध्यक्ष एस एन पात्र को भेज दिया। बीजद सुप्रीमो ने हाल में लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनाव में गंजम जिले के हिन्जिली के साथ ही पश्चिम ओडिशा में बीजेपुर सीट से चुनाव लड़ा था और वे दोनों ही सीटों पर जीते थे।

मुख्यमंत्री ने पहली बार दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा। हिन्जिली से अपनी सदस्यता बरकरार रखते हुए पटनायक ने उनके समर्थन के लिए बीजेपुर के लोगों का आभार जताया। वह लगातार पांचवीं बार इस सीट से जीते हैं। विधानसभा चुनावों में बीजद को शानदार जीत दिलाने वाले पटनायक ने हिन्जिली सीट से अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा के पीताम्बर आचार्य को 60,160 वोटों से हराया।

बीजेपुर में बीजद प्रमुख ने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी सनत कुमार को 57,122 वोटों से हराया। बीजद ने 147 सदस्यीय विधानसभा में 112 सीटें जीती। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहने के बाद 2000 में राज्य की राजनीति में प्रवेश करने से लेकर अब तक पटनायक गंजम जिले में हिन्जिली से जीतते रहे हैं।

पटनायक ने बीजेपुर सीट से ऐसे समय में इस्तीफा दिया है जब तीन दिन पहले उन्होंने बीजेपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए कच्चे मकान वाले 34,000 परिवारों को पक्का मकान मुहैया कराने की योजना समेत 1,330 करोड़ रुपये के पैकेज का एलान किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News