पटनाः दनियावां में मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें कैंसिल

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 09:45 PM (IST)

नेशलन डेस्कः बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे (ईसीआर) के दानपुर मंडल के दनियावां स्टेशन के पास मालगाड़ी के छह डिब्बों के बेपटरी होने से फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ, पांच ट्रेन रद्द और एक गाड़ी को मार्ग बदलकर चलाया जा रहा है। 

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने बताया कि शुक्रवार को 14.43 बजे दानापुर मंडल के फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड के दनियावां स्टेशन के निकट प्वाइंट संख्या 51 पर मालगाड़ी के छह डिब्बे के अवपथन के कारण फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड के पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। उन्होंने बताया कि परिचालन पुनर्बहाल करने के लिए दानापुर से घटनास्थल के लिए दुर्घटना राहत यान रवाना हो चुका है। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

चन्द्र ने बताया कि अवपथन के कारण फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों में से पांच सवारी गाड़ी का परिचालन आज रद्द किया गया है। इनमें गाड़ी संख्या 03224 फतुहा-राजगीर पैसेंजर, 03395 इसलामपुर-पटना पैसेंजर, 03237 हिलसा-फतुहा पैसेंजर, 03631 नटेसर-फतुहा पैसेंजर और 03272 पटना-इसलामपुर पैसेंजर शामिल हैं। 

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि 12 जुलाई को इसलामपुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 20801 इसलामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग इसलामपुर-नटेसर- राजगीर-बख्तियारपुर-फतुहा के रास्ते किया जा रहा है। इसके अलावा आज इसलामपुर पहुंचने वाली गाड़ी संख्या 20802 नई दिल्ली-इसलामपुर मगध एक्सप्रेस का आंशिक समापन फतुहा में और इसलमापुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 18623 इसलामपुर-हटिया एक्सप्रेस का आंशिक प्रारंभ फतुहा से किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News